16 साल का दूल्हा 41 की दुल्हन, खुद से 4 साल बड़ी औरत से मां ने क्यों कराई बेटे की शादी?

Must Read

Ajab Gajab Marriage: कहा जाता है कि प्रेम में कोई भी इंसान किसी हद तक जा सकता है. कई बार ऐसी खबरें सामने आईं है, जब बुजुर्ग जवान से शादी करता है. प्रेम में पड़ा शख्स ऐसा काम करता है, जिसे देखने के बाद कभी-कभी विश्वास करना मुश्किल होता है. ऐसा ही एक मामला इंडोनेशिया में सामने आया है, जिसे आपने पहले कभी न देखा होगा ना सुना होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इंडोनेशिया में 41 साल की महिला ने अपने से 25 साल छोटे लड़के से शादी रचाई है. इस घटना पर विश्वास कर पाना थोड़ा मुश्किल जरुर है, लेकिन ये सच है.

जानिए पूरी कहानी
बता दें कि इंडोनेशिया में 41 साल में शादी होना कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन अपनी उम्र से 25 साल छोटे लड़के से शादी करना ये चर्चा का विषय है. हांलाकि, हंसी खुशी के इस माहौल में दूल्हे की उम्र को लेकर विवाद शुरू हो गया है. इन सब के बीच इस अजब गजब शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इस बेमेल शादी पर यूजर्स अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं. यूजर्स का कहना है कि दोनों की जोड़ी दुल्हन और दूल्हे की नहीं बल्कि मां बेटे की लग रही है.

16 साल का लड़का बना दूल्हा
दरअसल, दुल्हन का नाम मरियाना है. उसने खुद से 25 साल छोटे लड़के से विवाह किया है. आपको जानकर हैरानी होगी की लड़के ने अभी अपनी स्कूलिंग भी पूरी नहीं की है. वहीं, दुल्हन अपनी सास से भी 4 साल बड़ी है. दोनों सहेली भी हैं. इस शादी के लिए बाकायदा मां की सहमति है, लेकिन लड़के की उम्र 18 साल न होने के कारण से शादी गैरकानूनी भी है. बता दें कि दोनों की शादी West Kalimantan Province के एक वेन्यू पर बीते 30 जुलाई को धूम धाम से हुई थी.

प्यार नहीं इस वजह से हुई शादी
इस रिश्ते के सामने आने के बाद लोगों का कहना है कि क्या ये शादी दोनों के बीच प्रेम प्रसंग के कारण हुई है. इस मामले में लड़के की मां ने कहा कि ये शादी प्रेम के कारण नहीं बल्कि मरियाना से उसकी दोस्ती के चलते है. दरअसल, दुल्हन मरियाना अपने पिछले रिश्तों से काफी परेशान हो गई थी. इस वजह से वो डिप्रेशन में थी. अपनी सहेली को डिप्रेशन से निकालने और उसका जीवन खुशहाल बनाने के लिए उसने अपने 16 साल के बेटे की शादी मरियाना से करा दी. बता दें कि 41 वर्षीय मरियाना एक सफल बिजनेसवुमन हैं.

आपको बता दे कि इंडोनेशिया में वयस्कता उम्र पूरी न करने वाले लड़के से हुए इस बेमेल विवाह में चाइल्ड प्रोटेक्शन कमीशन ने अपना दखल दिया है. उसका कहना है कि लड़के की उम्र 18 साल से कम है. पहले इस पूरे मामले की जांच कराई जाएगी, इसके बाद ही दोनों साथ रहेंगे. फिलहाल चाइल्ड प्रोटेक्शन कमीशन ने दूल्हा दुल्हन को अलग अलग रहने को कहा है. देखना होगा कि इस मामले में क्या कुछ निकल के सामने आता है.

यह भी पढ़ें-

MP Politics: पूर्व डकैत के साथ कांग्रेस का हाथ, इस दिग्गज नेता ने दिलाई सदस्यता; जानिए

Latest News

सलमान खान के घर फायरिंग का मामलाः पांचवां आरोपी गिरफ्तार, पुलिस कोर्ट में करेगी पेश

Salman Firing Case: पुलिस ने सलमान खान के घर के सामने फायरिंग करने के मामले में राजस्थान से पांचवें...

More Articles Like This