Ajab Gajab Resturant: यहां लड़की बन जाती हैं थाली, नंगे बदन पर परोसा जाता है लजीज व्यंजन

Must Read

Ajab Gajab Resturant: विश्व में अलग-अलग तरह की तमाम चीजे हैं, जिसमें कुछ के बारे में हमें पता है, कई ऐसे अनोखे रिवाज हैं जिसके बारे में हमें नहीं पता. हम आज आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे रेस्त्रां के बारे में, जहां आज भी महिला को थाली की तरह समझा जाता है.

जापान में चली आ रही ये अजीबो-गरीब परंपरा
दरअसल, जापान में आज भी ये अजीबो-गरीब परंपरा चली आ रही है. यहां महिलाओं के शरीर पर खाना परोसकर खाने का रिवाज है. खास बात ये हैं कि ऐसा किसी अकेले या किसी बंद कमरे में नहीं किया जाता, बल्कि रेस्त्रां और पार्टी में किया जाता है. आइए हम आपको बताते हैं इस परंपरा के पीछे आखिर कहानी क्या है.

महिला के शरीर पर नहीं होता कोई कपड़ा
आपको बता दें कि इस जापानी परंपरा को न्योताईमोरी कहा जाता है. इस परंपरा के तहत सबसे पहले एक महिला को टेबल पर लिटाया दिया जाता है. इसके बाद उसके शरीर पर सूशी यानी खास तरह की एक डिश सर्व की जाती है. ऐसा इसलिए किया जाता है, ताकि वो नीचे फिसले नहीं. इतना होने के बाद टेबल के चारों-तरफ मेहमान बैठ जाते हैं और खाना खाते हैं. हैरान कर देने वाली बात ये है कि जिस महिला के शरीर पर मेहमानों को खाना परोसा जाता है, वह पूरी तरह न्यूड होती है. उस समय उसके शरीर पर कोई कपड़ा नहीं होता.

पुरुष भी निर्वस्त्र होकर करते हैं ये काम
आपको बता दें कि जापान में ऐसा करना एक पेशा है. ऐसा करने वाले लोग अपनी पहचान छुपाने के लिए मास्क पहनते हैं. हालांकि, कई ऐसे मॉडल्स भी हैं, जो ऐसा करते वक्त चेहरा नहीं ढंकती. दरअसल, कई बार पुरुष भी निर्वस्त्र होकर ये काम करते हैं. बता दें कि अगर किसी न्यूड पुरुष पर खाना परोसा जाए तो उसे ‘नानताईमोरी’ कहा जाता है.

इस दौरान कुछ नियमों का करना होता है पालन
दरअसल, न्योताईमोरी या नानताईमोरी के दौरान मेहमानों और मॉडल को कुछ नियमों का पालन करना होता है. इस दौरान कोई भी मेहमान टेबल पर लेटी मॉडल से बात नहीं कर सकता, ना उसे घूरेगा. इतना ही नहीं वह उसे देखकर हंस भी नहीं सकता है. वहीं, मॉडल को भी किसी से भी बात करने की साफ मनाही होती है.

आपको बता दें कि इस अटपटी परंपरा को कला का दर्जा दिया गया है. वहीं, कई देशों में इसपर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इस रिवाज को अपमानजनक और अनैतिक मानते हुए चीन और हांग कांग में इसे बैन कर दिया गया है. इसके अलावा लंदन और अफ्रीका में भी इसका विरोध किया गया है.

Latest News

दिल्ली पहुंची बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, इन मुद्दो पर होगी द्विपक्षीय वार्ता

Sheikh Hasina reached Delhi: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना दो हफ्ते के अंदर दूसरी बार भारत दौरे पर आई...

More Articles Like This