New Year Celebration: नए साल पर जश्न के लिए इन जगहों का करें रुख, बेहद ही शानदार होता है सेलिब्रेशन

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Best Places To Celebrate New Year 2024: नई उमंग, नया विश्‍वास, नया उत्‍साह और नए एहसास के साथ नए साल की शुरुआत होने वाली है. दुनियाभर में इसका जश्‍न बड़े धूमधाम से मनाया जाता है. लोग पहले से ही इसकी तैयारियों में लग जाते हैं. हर कोई नए साल के जश्न में डूबा नजर आता है. कुछ लोग न्‍यू ईयर (New Year Celebration) मनाने के लिए अलग-अलग जगहों पर जाना पसंद करते हैं.

न्‍यू ईयर आने में अब ज्‍यादा दिन नहीं बचा है. अगर आप भी न्यू ईयर सेलिब्रेशन का हिस्सा बनना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए खास है. भारत में ऐसी कई मशहूर जगहें हैं, जहां काफी शानदार तरीके से न्‍यू ईयर सेलिब्रेट किया जाता है. इन शहरों में नए साल का जश्न काफी रोमांचक होता है. तो आइए जानते हैं इन शहरों के बारे में जहां नया साल (New Year Celebration) सबसे शानदार तरीके से मनाते हैं.

गोवा

अगर आप नए साल की शुरुआत यादगार तरीके से करना चाहते हैं तो गोवा भारत सबसे बेहतरीन है. गोवा अपनी नाइट लाइफ और पार्टियों के लिए दुनियाभर में मशहूर है. क्रिसमस से लेकर नए साल तक यहां हर दिन जश्न का माहौल देखने को मिलता है. यहां नए साल पर बीच पार्टीज, क्रूज पार्टी का आयोजन होता है. साल के पहले दिन गोवा के चर्च में भी काफी भीड़ देखने को मिलती है. तेज संगीत, लजीज खाना और अच्छे मौसम में समुद्र किनारे मस्ती करने के लिए नए साल पर गोवा जाना बेस्‍ट रहेगा.

मनाली

मनाली में नए साल के मौके पर देश-विदेश से पर्यटक पहुंचते हैं. देवताओं की घाटी के नाम से मशहूर मनाली में नए साल पर काफी भीड़ होती है. यहां जगह-जगह पार्टी का आयोजन किया जाता है. यहां लोग बर्फबारी और खूबसूरत पहाड़ियों के बीच पार्टी का लुत्फ उठाने आते हैं.

ऊटी

ऊटी नए साल के जश्‍न के लिए बेहतरीन जगह है. तमिलनाडु के सुंदर हिल स्टेशन ऊटी में धूमधाम से नए साल का जश्‍न मनाया जाता है. खूबसूरत प्राकृतिक नजारों और हरियाली के बीच तेज म्यूजिक, चकाचौंध पार्टी और भीड़ के साथ जश्न का आनंद लेने के लिए ऊटी का रुख बेस्‍ट है.

गुलमर्ग

अपनी प्राकृतिक सुंदरता के कारण धरती का स्वर्ग माना जाने वाला गुलमर्ग भी नए साल का जश्न मनाने के लिए सबसे अच्‍छी जगह है. नए साल पर यहां सिर्फ देश के ही नहीं, बल्कि विदेश से भी पर्यटक आते हैं. सफेद बर्फ की चादर ओढ़े इस शहर में आप खामोशी का लुत्फ उठा सकते हैं. नए साल पर गुलमर्ग जाना बेहतरीन ऑप्‍शन है.

मैक्लोडगंज

मैक्‍लोडगंज हिल स्टेशन पर नए साल की जश्न मजेदार तरीके से मनाया जाता है. यहां कई सारे दार्शनिक स्थल, क्लासिक कैफे हैं, जहां कई सारे इवेंट होते हैं. धर्मशाला के पास स्थित होने के कारण मैक्‍लोडगंज अपने आप में तिब्बती स्मृति चिन्हों को समेटे हुआ है. अगर आप 31 दिसंबर की रात मैक्लोडगंज की सड़कों पर निकल जाएं तो आपको नए साल के जश्न का पूरा आनंद मिलेगा.

ये भी पढ़ें :- New Year Trip: नए साल पर जश्‍न मनाने के लिए बेस्‍ट है ये जगहें, परिवार और दोस्‍तों के साथ घूमने का बनाएं प्‍लान

 

Latest News

Skin Care Tips: चिलचिलाती धूप बिगाड़ सकती है चेहरे की खूबसूरती, ऐसे रखें स्किन का ख्याल

Skin Care Tips: इन दिनों देश के कई राज्यों में प्रचंड गर्मी पड़ रही है. दिन के वक्त चिलचिलाती...

More Articles Like This