Intresting Facts: आखिर मिल ही गया राहुल गांधी का आलू! हो जाएगा सोना ही सोना

Must Read

Precious Potato: आलू को सब्जियों का राजा कहा जाता है. ऐसा इसलिए क्योंकि वह सदाबहार होता है. आलू किसी भी सब्जी के साथ अपना तालमेल बैठा ही लेता है. आमतौर पर आलू लगभग 30-40 रुपये में बाजार में बड़ी आसानी से मिल जाता है, लेकिन आज हम आलू के एक ऐसी किस्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके एक किलो के दाम में आप दो पहिया गाड़ी या चमचमाता गोल्ड खरीद सकते हैं.

आलू और सोने की बात हो रही हो तो राहुल गांधी का जिक्र न आए ऐसा हो ही नहीं सकता. विशेषतौर पर आलू की इस किस्म को लेकर राहुल गांधी के आलू से सोना बनाने वाले बयान की चर्चा शुरु हो जाती है. ऐसा इसलिए भी क्योंकि ये सबसे अधिक कीमत पर बिकने वाले आलू की एक ऐसी प्रजाति है, जो इसकी खेती करने वाले को राजा बना सकती है.

इस कीमत में खरीद सकते हैं 10 ग्राम सोना
अगर इसकी कीमत की बात करें, तो आपके होश उड़ जाएंगे. इस आलू को खरीदने के लिए आपको मुद्रा लोन भी लेना पड़ सकता है. जी हां! दुनियाभर के अमीरों की पहली पसंद इस आलू की कीमत सोने के भाव की है. दरअसल यह एक खास प्रजाति का आलू है. इस खास किस्म के आलू का नाम Le Bonate है. इसकी कीमत 50 हजार रुपये किलो है, जितने में आप 10 ग्राम सोना खरीद सकते हैं.

जानिए कहां होती है इस आलू की खेती
Ile de Noirmoutier नामक फ्रांस के एक द्वीप पर इस आलू की खेती होती है. इसकी खेती रेतीली मिट्टी में की जाती है व खाद का काम समुद्री शैवाल करते हैं. Ile de Noirmoutier यह मात्र एक ऐसी जगह है जहां इस खास किस्म के आलू की खेती 50 वर्ग मीटर के जमीन पर होती है. यह बाजार में मात्र 10 दिन ही मिलता है, जिस कारण से इसकी कीमत सातवें आसमान पर रहती है.

जानिए कैसा है इसका स्वाद
खाने में बेहद लजीज़ लगने वाले इस आलू में काफी पोषक तत्व होते हैं और इसका छिलका भी सेहत काफी सेहतमंद होता है. इस आलू के शौकिनों की मानें तो इसमें नींबू, नमक और अखरोट का मिलाजुला स्वाद आता है. इस आलू से कई तरह की खास चीजें भी बनाई जाती हैं जैसे सलाद, प्यूरी, सूप और क्रीम जो की खाने में बेहद स्वादिष्ट लगता है.

ये भी पढ़ेंः Assembly Election 2023: आज से जुड़ेंगे मतदाता सूची में नाम, वोटर लिस्ट में ऐसे करवाएं अपडेट

Latest News

VIDEO: चुनाव के चक्कर में पवन सिंह का हो गया भारी नुकसान, फिर भी मुस्कुराते दिखे पावर स्टार

Bhojpuri Star Pawan Singh: भोजपुरी के चर्चित स्टार पवन सिंह इस साल बिहार के काराकाट सीट से चुनाव लड़ने...

More Articles Like This