Thailand News: डायरिया होने पर अस्‍पताल में भर्ती हुई महिला, डॉक्टर्स ने कर डाला अपेंडिक्स का ऑपरेशन, जानिए क्‍यों कट गई अंगुलियां

Must Read

Thailand News: डॉक्टर्स को भगवान का रुप माना जाता है. जहां भगवान इंसान को इस संसार में लेकर आते हैं, तो वहीं डॉक्‍टर्स उसे इस दुनिया में कई बीमारियों से बचाने और लंबी उम्र देने का काम करते है. लेकिन, कई बार इन डॉक्टर्स की लापरवाही के चलते कई लोगों की जान पर बन आती है. कभी कोई डॉक्टर्स मरीज की सर्जरी कै दौरान उसके पेट के अंदर ही तौलिया छोड़ देता है, तो कभी इलाज ही गलत कर देता है. जी हां, आपको बता दें कि हाल ही में डॉक्टर्स से हुई लापरवाही का ऐसा ही मामला थाईलैंड से सामने आया है. थाईलैंड की रहने वाली 30 वर्षीय चोन बुरी को उसके हसबैंड ने डायरिया की शिकायत के साथ हॉस्‍पीटल में भर्ती किया था.

ये भी पढ़े- Saharanpur News: भीम आर्मी प्रमुख Chandrashekhar Ravan की हालत स्थिर

चोन बुरी लूज मोशन होने की वजह से काफी कमजोर हो गई थी और उसका ब्लड प्रेशर भी लो हो गया था. गंभीर स्थिति में उसे इमरजेंसी में भर्ती किया गया. लेकिन, डॉक्टर्स ने पानी चढ़ाने की जगह उसका अपेंडिक्स का ऑपरेशन कर दिया. बिना वजह हुए ऑपरेशन के कारण चोन बुरी की हालत बेहद खराब हो गई. हालत ऐसी हो गई कि चोन की जान बचाने के लिए उसके पैर और हाथ की कई अंगुलियां काटनी पड़ी.

सड़ गई थी अंगुलियां
ऑपरेशन के बाद से ही चोन बुरी की हालत गंभीर होने लगी. उसके पति ने बताया, समय के साथ उसकी पत्नी के हाथ और पैर की अंगुलियां काली पड़ने लगी थी. जांच में मालूम चला, उसे गंभीर ब्लड इंफेक्शन हो गया है, जिसकी वजह से उसके हाथ-पैर काले पड़ गए हैं. चोन की जान बचाने के लिए डॉक्टर्स को उसकी अंगुलियां काटनी पड़ गई.

अस्पताल ने दी सफाई
मामले के सामने आने पर अस्पताल ने सफाई देते हुए कहा, वो इसकी जांच करेंगे. लेकिन कपल का कहना है कि अब चाहे जो हो जाए, नुकसान हो चुका है और इसकी भरपाई अब कभी नहीं हो पाएगी.

Latest News

पुण्य कार्यों में जो सहयोग-सहायता प्रदान करते हैं, वे भी बनते हैं पुण्यभागी: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, मन के गुरु बनो- योगी अपने मन को बलपूर्वक...

More Articles Like This