Horoscope: मिथुन, कर्क समेत इन 3 राशि के जातकों को मिलेगी बड़ी उपलब्धि, जानिए शुक्रवार का राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 14 June 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. आज यानी 14 जून दिन शुक्रवार को ज्येष्ठ माह के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है. आज के दिन मां लक्ष्मी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं सभी 12 राशियों का शुक्रवार का राशिफल…

मेष राशि- कार्यक्षेत्र में अधिक परिश्रम करना पड़ेगा. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. किसी कार्य के पूर्ण होने के बाद ही उसका खुलासा करें. व्यापार में अचानक धन लाभ होगा. समाज में आपके बुद्धि विवेक की प्रशंसा होगी. प्रेमी संग निकटता बढ़ेगी.

वृष राशि- आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी. समाज में मान-प्रतिष्ठा को ठेस पहुंच सकता है. भूमि संबंधित कार्यों में सफलता मिलेगी. दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें. माता संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

मिथुन राशि- शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. राजनीति में उच्च पद की प्राप्ति होगी. नौकरी में उन्नति के योग हैं. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. भूमि-भवन खरीदारी की अभिलाषा पूरी होगी.

कर्क राशि- सुख-सुविधा में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में धैर्य एवं बुद्धिमत्ता से काम लें. नौकरी में परिवर्तन के योग हैं. आय के नए स्रोत खुलेंगे. निवेश के लिए दिन शुभ है. पुराने मित्रों से मिलकर मन प्रसन्न रहेगा. व्यापारिक यात्रा पर जाने के योग है.

सिंह राशि- कार्यक्षेत्र में संघर्ष की स्थिति रहेगी. व्यापारी अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें. कोई आपकी कमजोरी का फायदा उठा सकता है. कोर्ट कचहरी के मामले में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. वैवाहिक जीवन में तनाव रहेगा.

कन्या राशि- व्यापारिक योजना का लाभ मिलेगा. राजनीति में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है. जीवनसाथी से किसी कीमती वस्तु की प्राप्ति होगी. क्रोध पर नियंत्रण रखें. परिवार में कलह की स्थिति रहेगी. प्रेम संबंधों में निकटता बढ़ेगी.

तुला राशि- नौकरी में अधिकारियों से निकटता बढ़ेगी. रोजगार की तलाश पूरी होगी. अविवाहितों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. अधिक कर्ज लेने से बचें. किसी प्रियजन से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

ये भी पढ़ें- 14 June 2024 Ka Panchang: शुक्रवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

वृश्चिक राशि- व्यापार में विरोधियों पर जीत हासिल करेंगे. वेतन में बढ़ोत्तरी होगी. पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा. किसी चहिते व्यक्ति का आगमन हो सकता है. कला के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. जीवनसाथी संग यादगार पल बिताएंगे.

धनु राशि- व्यापार में नई योजनाओं का लाभ मिलेगा. दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें. संतान सुख में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में मन खिन्न रहेगा. परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. किसी मनचाही मनोकामना की पूर्ति होगी. खान-पान पर ध्यान दें.

मकर राशि- भावुक होकर कोई निर्णय लेने से बचें. अपनी योजनाओं का खुलासा करने से बचें. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों से तालमेल बनाकर चलें. राजनीति में आपकी सरहाना होगी.

कुंभ राशि- सुख-सुविधा में विघ्न आ सकता है. जीवनसाथी से दूर जाना पड़ सकता है. करियर में निराशा हाथ लगेगी. कार्यक्षेत्र में अधिक भागदौड़ रहेगी. वाहन खरीदारी के योग हैं. अज्ञात भय से मन परेशान रहेगा. संतान सुख की प्राप्ति होगी.

मीन राशि- कार्यक्षेत्र में चली आ रही समस्या दूर होगी. आय के स्रोतों में वृद्धि होगी. लंबी यात्रा के योग हैं. आजीविका के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. व्यापार में लाभ के संकेत हैं. करियर को लेकर संघर्ष करना पड़ सकता है. लव पार्टनर का सहयोग मिलेगा.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Telangana: शक की बलि चढ़ी तीन जिंदगी, पत्नी-बच्ची की हत्या कर सख्श ने दी जान

हैदराबादः सिकंदराबाद से दुखद खबर आ रही है. यहां तीन लोगों की जिंदगी शक की बलि चढ़ गई. बोवेनपल्ली...

More Articles Like This