Aaj Ka Rashifal: जानिए कैसा रहेगा आपके लिए सोमवार का दिन, पढ़िए आज का राशिफल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 18 March 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमे दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

आज यानी सोमवार 18 मार्च को फाल्गुन शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि है. आज के दिन देवों के देव महादेव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का सोमवार का राशिफल…

यह भी पढ़ें: 18 March 2024 Ka Panchang: सोमवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

मेष: आज आपको भाग्य का साथ मिलेगा. वरिष्ठ अधिकारियों से सहयोग बना कर रखें. सकारात्मकता से भरे रहेंगे. वाणी पर संयम बरतें. कहीं बाहर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं.

वृषभ: आज आपको सतर्क रहना चाहिए. किसी की बातों में आने से बचें. कार्यक्षेत्र पर सहयोगी षडयंत्र रच सकते हैं. संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है. सेहत का ध्यान रखें.

मिथुन: आज का दिन शानदार रहेगा. किसी काम को लेकर परेशान हो सकते हैं. घर पर मेहमानों का आगमन हो सकता है. पिता की सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं.

कर्क: आज का दिन ठीक रहेगा. कार्यक्षेत्र पर अधिकारी प्रसन्न रहेंगे. वाणी पर संयम बरतें. वाहन खरीदने के लिए दिन शुभ है. पेट की समस्या से परेशान हो सकते हैं.

सिंह: आज आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. निवेश से पहले विचार करें. भाई का सहयोग मिलेगा. अविवाहित जातकों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है.

कन्या: आज का दिन बढ़िया रहेगा. शेयर बाजार में पैसा निवेश करने से बचें. किसी पर भी भरोसा करने से बचें. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें.

तुला: आज का दिन शानदार रहेगा. विद्यार्थियों के पक्ष में परिणाम आने से मन खुश रहेगा. घर से निकलने के दौरान बड़ो का आशीर्वाद जरुर लें. लंबी दूरी की यात्रा संभव है.

वृश्चिक: आज दिन की शुरुआत किसी अच्छी खबर से होगी. किसी की बातों में आने से बचें. पिता की सेहत को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा.

धनु: आज कार्यक्षेत्र पर किसी से विवाद हो सकता है. नौकरी में प्रमोशन की संभावना है. निवेश करने से पहले बुजुर्गों की राय अवश्य लें. खान पान का विशेष ध्यान रखें.

मकर: आज का दिन ठीक रहेगा. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. मित्रों का सहयोग मिलेगा. रोजगार के क्षेत्र में कदम बढ़ेंगे. ऑफिस के काम से बाहर जाना हो सकता है.

कुंभ: आज का दिन मिलाजुला रह सकता है. रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. दिन में ऑफिस के काम में व्यस्त रहेंगे. राजनीति से जुड़े लोगों को सफलता मिल सकता है.

मीन: आज का दिन अच्छा रहेगा. किसी काम के पूरा होने से खुश रहेंगे. आय के स्रोत में बढ़ोत्तरी के आसार हैं. वाणी पर संयम बरतें. पेट से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

(अस्वीकरण: लेख में दी गई जानकारी केवल मान्यताओं और गणनाओं पर आधारित है. ‘द प्रिंटलाइंस’ इसकी पुष्टी नहीं करता है.)

Latest News

China: चीन में प्राइमरी स्कूल में महिला ने की चाकूबाजी, दो की मौत, 10 घायल

World News: सोमवार को पूर्वी चीन के जियांग्शी प्रांत के एक प्राइमरी स्कूल में महिला ने चाकूबाजी की वारदात...

More Articles Like This