Aaj Ka Rashifal: व्यापार में होगा मुनाफा, राजनीति के क्षेत्र में मिलेगी सफलता; जानिए शुक्रवार का राशिफल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 21 June 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमे दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

21 जून दिन शुक्रवार को ज्येष्ठ माह के शुक्ल पक्ष की उदया तिथि चतुर्दशी है. शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि के जातकों के लिए विशेष होने वाला है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का शुक्रवार का राशिफल…

मेष राशि: आज के दिन की शुरुआत किसी अच्छे समाचार से होगी. भाग्य का साथ मिलेगा. सोच गए कामों में सफलता मिलेगी. मित्रों का साथ मिलेगा. बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं.

वृषभ राशि: आज का दिन शानदार रहेगा. पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है. आय के स्रोतों में बढ़ोत्तरी होगी. व्यवसाय में उन्नति के योग हैं. खान पान पर ध्यान दें.

मिथुन राशि: आज के दिन परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. कोर्ट कचहरी के मामलों में निर्णय पक्ष में नहीं आने से मन परेशान हो सकता है. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें.

कर्क राशि: आज आपको भाग्य का साथ मिलेगा. नौकरी की तलाश पूरी होगी. राजनीति के क्षेत्र में कार्य कर रहे जातकों को सफलता मिलेगी. परिवार के साथ समय बिताएंगे.

सिंह राशि: आज के दिन आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे. किसी मांगलिक कार्य में शामिल हो सकते हैं. पिता के सहयोग से रुका काम पूरा होगा. किसी अंजान पर भरोसा करने से बचें.

कन्या राशि: आज का दिन अच्छा रहेगा. मित्रों के साथ बाहर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं. परिवार में अकारण विवाद हो सकता है. कार्यक्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

तुला राशि: आज का दिन मिलाजुला रहेगा. वाहन खरीदने के लिए दिन शुभ है. व्यापार में लाभ होगा. किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं. लवलाइफ रोमांटिक रहेगी.

वृश्चिक राशि: आज के दिन आपको घर परिवार का साथ मिलेगा. राजनीति के क्षेत्र में आपार सफलता मिलेगी. भूमि खरीद के लिए दिन शुभ है. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं.

धनु राशि: आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी कर रहे जातकों की पदोन्नति होने की संभावना है. किसी की बातों में आने से बचें. बच्चों के साथ घूमने जा सकते हैं. खान पान पर ध्यान दें.

मकर राशि: आज का दिन सामान्य रहेगा. महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता मिलेगी. नए लोगों से मुलाकात हो सकती है. विरोधियों से सावधान रहें. व्यापार में उन्नति होगी. पेट संबंधी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं.

कुंभ राशि: आज के दिन नकारात्मक विचारों से घिरे रहेंगे. किसी की बातों में आने से बचें. आध्यात्मिक कार्यों में मन लगेगा. किसी अज्ञात भय से परेशान रह सकते हैं.

मीन राशि: आज का दिन उत्तम रहेगा. आज नौकरी की तलाश पूरी होगी. संबंध में आई दूरियां समाप्त होगी. वाहन सुख प्राप्ति होगी. आय को स्रोतों में बढ़ोत्तरी होगी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Uttarakhand News: सीएम धामी ने की अग्निवीरों को आरक्षण देने की घोषणा, कहा- जरूरत पड़ी तो बनाएंगे कानून

Uttarakhand News: सरकार अब उत्तराखंड में अग्निवीरों को आरक्षण देगी. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने रविवार,...

More Articles Like This