Horoscope: वृषभ, कन्या और धनु राशि के जातकों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़िए राशिफल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 24 May 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमे दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

24 मई दिन शुक्रवार को ज्येष्ठ माह के कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि है. शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि के जातकों के लिए विशेष होने वाला है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का शुक्रवार का राशिफल…

24 May 2024 Ka Panchang: शुक्रवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

मेष राशि: आज के दिन आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है. किसी भी नए निवेश से बचें. जीवनसाथी के किसी भी बात को अनदेखा ना करें. सेहत का ध्यान रखें.

वृषभ राशि: आज के दिन आपको भाग्य का साथ मिलेगा. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. नौकरी में पदोन्नति के योग है. किसी यात्रा पर जाने से बचें. वाणी पर संयम बरतें.

मिथुन राशि: आज का दिन शानदार रहेगा. कार्यक्षेत्र पर काम में व्यस्त रहेंगे. वाणी पर संयम बरतें. किसी बात को लेकर परेशान हो सकते हैं. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें.

कर्क राशि: आज का दिन मिलाजुला रहेगा. किसी काम के पूरा होने से खुश रहेंगे. परिवार के साथ समय बिताएंगे. वेतन में वृद्धि के योग हैं. पेट संबंधी परेशानी के शिकार हो सकते हैं.

सिंह राशि: आज के दिन आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. संतान को लेकर चिंतित हो सकते हैं. धन निवेश से बचें. खान पान पर विशेष ध्यान दें.

कन्या राशि: आज का दिन ऊर्जा से भरा रहेगा. आज के दिन की गई शुरुआत काफी सार्थ साबित होगी. अनावश्यक खर्चों से बचें. शेयर बाजार में निवेश से बचें.

तुला राशि: आज का दिन आर्थिक रूप से मजबूत रहेगा. लंबे समय से चली आ रही समस्या का निवारण होगा. माता- पिता की बातों को अनदेखा ना करें.

वृश्चिक राशि: आज का दिन बढ़िया रहेगा. किसी काम के पूरा होने से खुश रहेंगे. पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है. भौतिक सुख संसाधनों में वृद्धि होगी.

धनु राशि: आज आपको भाग्य का साथ मिलेगा. नए अवसर आपको मिलेंगे. नौकरी में प्रमोशन की संभावना है. घर पर धार्मिक कार्यों का आयोजन हो सकता है.

मकर राशि: आज का दिन थोड़ा परेशानियों वाला रह सकता है. मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं. मित्रों से विवाद हो सकता है. कहीं जाने की प्लानिंग कर सकते हैं.

कुंभ राशि: आज का दिन अच्छा रहेगा. कोई भी महत्वपूर्ण फैसला ले सकते हैं. विद्यार्थियों के पक्ष में परिणां आने से मन खुश रहेगा. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा.

मीन राशि: आज का दिन खुशियों वाला रहेगा. किसी विशिष्ट जन से मुलाकात हो सकती है. किसी रूके धन के मिलने से खुश रह सकते हैं. आय और व्यय में तालमेल बैठाएं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

वैष्णव आचार्यों की नजर में मनुष्य मलिक नहीं, बल्कि मुनीम है: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, सब प्रभु का है- 'जगत झूठा है '  यह...

More Articles Like This