Jaldi Vivah ke Upay: सावन में चट से करें ये काम, पट से तय होगा विवाह

Must Read

Jaldi Vivah ke Upay: हमारे जीवन का एक अभिन्न हिस्सा है शादी विवाह, कुछ लोगों को शादी-विवाह के लिए मन मुताबिक रिश्ता नहीं मिलने से परेशानियों का सामना करना पड़ता है, इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह कुंडली में ग्रह-नक्षत्रों की खराब स्थिति है. जिसके चलते या तो कुंडली मेल नहीं खाती या किसी अन्य कारण से शादी में रुकावट उत्पन्न होती है. यदि आप शादी को लेकर परेशान हैं, किुंत मन मुताबिक रिश्ता नहीं मिल रहा है, तो आज हम आपको ज्योतिष के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं जिसे यदि आप सावन के महीने में करते हैं, तो भगवान शिव की कृपा से विवाह में आ रही समस्या दूर हो जाएगी और बहुत जल्दी आपकी मनचाही शादी फिक्स हो जाएगी.


ज्योतिष की मानें तो कई बार कुंडली में ग्रह दोषों की स्थिति सही न होने की वजह से शादी में तमाम तरह की अड़चन आती है. यदि आपके भी शादी की उम्र हो गई है, किंतु शादी के लिए मनचाहा रिश्ता नहीं मिल रहा या कुडंली नहीं मैच कर रही है, तो सावन के इस पावन महीने में आप इस उपाय को करके इसे दूर कर सकते हैं. ऐसी मान्यता है कि जो अवैवाहिक लड़का या लड़की सावन महीने में इस उपाय को करता है, उसके शादी की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

अगर आपकी शादी नहीं हो रही है, शादी में देरी हो रही है, जिसके चलते आपको परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो सावन के प्रत्येक सोमवार को एकदम सुबह उठें. इस दिन स्नान करने के बाद आस-पास स्थित शिव मंदिर में जाएं. यहां सबसे पहले मंदिर की साफ-सफाई करें. इसके बाद शिवलिंग पर गाय के कच्चे दूध से अभिषेक करें और मन ही मन अपनी विवाह की परेशानियों को भोले बाबा से कहें. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से भगवान शंकर प्रसन्न हो जाते हैं और विवाह में उत्पन्न हो रही सभी बाधा दूर हो जाती है.

यदि किसी लड़की की शादी में देरी हो रही है, किंतु शादी के लिए मनचाहा रिश्ता नहीं मिल रहा है, तो वह सावन के प्रत्येक मंगलवार को मंगला गौरी का व्रत रखें. इस दिन पीला वस्त्र धारण करें, इसके बाद मां पार्वती की विधि-विधान से पूजा करते हुए उनका सोलह श्रृंगार करें. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से शीघ्र ही शादी के लिए मनचाहा रिश्ता आ जाएगा.

यदि आपकी शादी में किसी वजह से देरी हो रही है, तो प्रत्येक सोमवार और शुक्रवार के दिन बेलपत्र पर ओम नमः शिवाय लिखें और उसे भगवानन शिव के शिवलिंग पर अर्पित करें. इस उपाय को सावन महीने में शुरू करके लगातार 21 सोमवार और शुक्रवार को करें. ऐसा मान्यता है कि इस उपाय को करने से भगवान शंकर की कृपा से शादी संबंधित सभी परेशानी दूर हो जाती है.

ये भी पढ़ेंः TOTAKE: नौकरी और कारोबार में होगी मनचाही तरक्की, करें नींबू मिर्च के ये चमत्कारी उपाय

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

America Civil War Survey: अमेरिका में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, चुनाव के बाद हो सकता है सिविल वॉर

America Civil War Survey: अमेरिका में हाल ही एक सर्वे हुआ है. इस सर्वे में बेहद चौंकाने वाला खुलासा...

More Articles Like This