Dhanteras 2023: धनतेरस के दिन दिख जाए ये चीजें तो समझिए मां लक्ष्मी हैं प्रसन्न, मिलेगी अथाह संपत्ति

Must Read

Dhanteras 2023 Lucky Things: सनातन धर्म में दिवाली (Diwali 2023) से पहले धनतेरस (Dhanteras 2023) का त्‍योहार मनाया जाता है. कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी को मनाने जाना वाला ये पर्व इस बार 10 नवंबर 2023 को मनाया जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, धनतेरस के दिन नई चीजों को खरीदना बेहद शुभ माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि इस दिन कुछ विशेष चीजों का दिखना भी मां लक्ष्मी के आगमन का संकेतक है. आइए जानते हैं कि धनतेरस के दिन किन चीजों का दिखना शुभ होता है…

किन्नर का दिखना
शास्त्र के अनुसार, धनतेरस के दिन किन्नरों का दिखना बेहद शुभ माना जाता है. कहते हैं कि यदि इस दिन कोई किन्नर अपनी इच्छा से सिक्का चूमकर आपकी हथेली पर रख दे तो जीवन भर आपको पैसे की किल्लत नहीं रहती है.

ये भी पढ़ें- Diwali 2023: दिवाली के दिन भूलकर भी न करें ये गलतियां, वरना नाराज हो जाएंगी मां लक्ष्मी

छिपकली का दिखना
शास्त्र के अनुसार, छिपकली को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. यदि धनतेरस के दिन आपको छिपकली दिख जाए तो समझ लीजिए कि आपके घर में मां लक्ष्मी का आगमन हो गया है.

उल्लू का दिखना
शास्त्र के अनुसार, धनतेरस के दिन उल्लू का दिखना भी बेहद शुभ होता है. बता दें कि उल्लू मां लक्ष्मी की सवारी भी होता है. अगर ये दिखे तो समझ लीजिए कि आपका भाग्य चमकने वाला है.

सफेद बिल्ली का दिखना
शास्त्र के अनुसार, धनतेरस के दिन सफेद बिल्ली का नजर आना भी काफी शुभ होता है. इस दिन सफेद बिल्ली का दिखना आपके बिगड़े या रूके कार्य पूरा होने का संकेत देता है.

सड़क पर गिरे सिक्के का दिखना
शास्त्र के अनुसार, धनतेरस के दिन सड़क पर गिरे सिक्के या पैसे पाना भी अत्यंत शुभ माना गया है. सिक्के को मां लक्ष्मी का प्रतीक कहा जाता है. अगर आपको दिखता पैसा मिलता है तो, उसे अपने पर्स या तिजोरी में संभालकर रख लें. इससे धन की प्राप्ति होती है.

ये भी पढ़ें- Vivah Muhurat 2023: नवंबर-दिसंबर में शादी के लिए मात्र इतने शुभ मुहूर्त, जानिए तारीख

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

लोगों के लिए ये शख्स बना मिशाल! दोनों हाथ ना होने पर पैरों से किया मतदान; VIDEO

Lok Sabha Chunav News: 18वीं लोकसभा के लिए चुनावी प्रक्रिया चल रही है. तीसरे चरण की वोटिंग आज हो...

More Articles Like This