Dream Interpretation: दिवाली से पहले सपने में दिख जाए ये चीजें, तो समझिए चमकने वाली है किस्मत

Must Read

Diwali 2023 Shubh Sapne: सनातन धर्म में दिवाली (Diwali 2023) के त्योहार का विशेष महत्व है. इस दिन सुख-समृद्धि के लिए मां लक्ष्मी की पूजा करने का विधान है. लोग इस खास अवसर पर घर को दीपक से सजाते हैं. शास्त्रों के अनुसार धन की देवी माता लक्ष्मी अपने आगमन से पहले व्यक्ति को कई तरह के शुभ संकेत देती हैं. कुछ संकेत सपनों के जरिए भी मिल जाते हैं. अगर आप भी दिवाली से पहले इन चीजों को सपने दिखते हैं तो समझ लें कि आपका भविष्य खुशहाली से भरा रहेगा. आइए विस्तार से बताते हैं इन सपनों के बारे में…

मां लक्ष्मी को देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, दिवाली से पहले सपने में मां लक्ष्मी को देखना बहुत शुभ माना जाता है. ये इस बात का संकेत देता है कि अपकी किस्मत में जल्द ही बड़ा उलटफेर होने वाला है. माता की कृपा से आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है. इतना ही नहीं घर में संपन्नता का वास होता है. अगर किसी को ये सपना दिखता है तो, उसे सुबह उठकर मां लक्ष्मी की आराधना करना चाहिए.

अमृत कलश दिखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति को दिवाली से पहले सपने में अमृत कलश दिखता है तो, समझ जाएं कि आपके जीवन की सारी परेशानी खत्म होने वाली है. ये सपना बहुत ही मंगलकारी माना जाता है. इस तरह के सपने देखने से मां लक्ष्मी की कृपा परिवार पर बरसती है.

ये भी पढ़ें- Diwali 2023 Date: कब है दिवाली 12 या 13 नवंबर? जानिए सही तारीख और लक्ष्मी पूजन का शुभ मुहूर्त

गेहूं की फसल दिखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, दिवाली से पहले धान या गेहूं की फसल देखना बेहद शुभ होता है. माना जाता है कि ये सपना देखने से व्यक्ति अपने सारे कर्ज से मुक्त हो जाता है. उसे जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती है.

स्‍वास्तिक दिखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में स्‍वास्तिक देखता है तो, ये उसके भविष्य में आने वाली खुशहाली का संकेत देता है. इससे परिवार के बीच प्रेम बढ़ता है.

कमल का फूल
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, दिवाली से पहले कमल का फूल दिखना अत्यंत मंगलकारी संकेत देता है. कमल का फूल धन की देवी माता लक्ष्मी का बहुत प्रिय होता है. ऐसे में ये सपना इस बात का संकेत देता है कि मां लक्ष्मी ने स्‍वयं आकर आपको दर्शन दिए हैं. इस तरह के सपने देखने से घर में बरकत आती है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तीसरे चरण की पोलिंग संपन्न, जानिए कितने प्रतिशत पड़े वोट

Lok Sabha Election 3rd Phase Poll: देश में इस समय लोकतंत्र का महापर्व चल रहा है. लोकसभा चुनाव के...

More Articles Like This