Horoscope Today: शनिवार का दिन इन राशि वालों के लिए रहेगा खास, पढ़िए राशिफल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 20 January 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमे दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

आज यानी 20 जनवरी, शनिवार को पौष शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है. आज के दिन कर्मों के न्याय देवता शनि भगवान और हनुमान जी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से काशी के ज्योतिष श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Panchang: शनिवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

मेष: आज आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. नई ऊर्जा से भरे रहेंगे. कहीं जाने की योजना बना सकते हैं. व्यापार में अच्छा मुनाफा मिलेगा. खान पान का विशेष ध्यान रखें.

वृषभ: लव लाइफ रोमांटिक होगी. दफ्तर में किसी से वाद विवाद हो सकता है. स्वास्थ्य के दृष्टि से आज का दिन कमजोर हो सकता है. किसी यात्रा पर जाने के योग हैं.

मिथुन: आज का दिन मिलाजुला रहेगा. किसी काम के पूरा होने से मन प्रसन्न रहेगा. किसी अपने की बातों के कारण परेशान हो सकते हैं. नई चुनौतियों से सामना हो सकता है.

कर्क: आज का दिन शुभ है. ऑफिस में किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करेंगे. आज किसी पुराने किसी मित्र से मुलाकात हो सकती है. परिवार में खुशी का माहौल रहेगा.

सिंह: आज का दिन ठीक रहेगा. किसी साथी से विवाद हो सकता है. योजनाओं के फलीभुत होने से खुश रहेंगे. कार्यक्षेत्र पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

कन्या: आज का दिन उत्तम रहेगा. जीवनसाथी के सहयोग से रूका काम पूरा होगा. कार्यक्षेत्र पर आ रही बाधाएं दूर होंगी. आर्थिक रूप से आज का दिन बढिया रहेगा.

तुला: आज का शानदार रहने से खुश रहेंगे. नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है. फिजुलखर्ची से बचें. अविवाहित जातकों को विवाह के रिश्ते आ सकते हैं

वृश्चिक: आज का दिन ठीक रहेगा. कहीं भी निवेश से पहले विचार जरुर करें. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें. भावनाओं में आकर कोई निर्णय ना लें. मित्रों का सहयोग मिलेगा.

धनु: आज का दिन थोड़ा परेशानी वाला हो सकता है. किसी भी अहंकार में आने से बचें. क्रोध पर काबू रखें वरना बनता काम बिगड़ सकता है. आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी.

मकर: आज मन प्रसन्न रहेगा. घर पर मेहमानों का आगमन हो सकता है. कार्यस्थल पर सकारात्मकता रहेगी. लंबे समय से रूका काम पूरा होगा. विद्यार्थियों के पक्ष में फैसला आएगा.

कुंभ: आज का दिन शानदार रहेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. धन के खर्चों में सावधानी बरतें. फालतू के खर्चों पर रोक लगाएं. मित्रों के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं.

मीन: आज का दिन शानदार रहेगा. अवविवाहित जातकों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. किसी नए शख्स से मुलाकात हो सकती है. आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

PM Modi in Odisha: ओडिशा में बोले PM मोदी- “गैर-भाजपा शासित राज्य में पहली बार बनने जा रही डबल इंजन की सरकार”

PM Modi in Odisha: यूपी सहित देश के आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 49 सीटों के लिए...

More Articles Like This