Name Astrology: D अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातक कैसे होते हैं, जानिए रहन-सहन और स्वभाव

Must Read

Name Astrology, ‘D’ Letter Name Personality: ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति के नाम का विशेष महत्व है. ज्‍योतिष शास्त्र में किसी भी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उसके रहन-सहन, स्वभाव और लव लाइफ से लेकर उसके भूत, भविष्य और वर्तमान के बारे में पता किया जा सकता है. ऐसे में नाम एस्ट्रोलॉजी के हिसाब से हम आपको बताने जा रहे हैं, ‘D’ से शुरू होने वाले लोगों के स्वभाव और उनके व्यक्तित्व के बारे में….

D अक्षर के नाम वालों का स्वभाव
D अक्षर काफी प्रभावशाली ऊर्जा देता है. इस नाम की राशि वालों पर माता लक्ष्मी और मां सरस्वती की असीम कृपा बनी रहती है, जिसकी वजह से यह बुद्धि में तेज होते हैं. ऐसे लोग जितना ही देखने में सुंदर होते हैं. उतना ही इनका दिल भी सुंदर होता है. ये अपने रिश्तों के प्रति बहुत ही वफादार होते है और लोगों कि सहायता करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. इन पर आंख बंद करके विश्वास किया जा सकता है, क्योंकि ये लोग अपने रिश्ते बचाने के लिए किसी को धोखा नहीं दे सकते हैं. एक नेगेटिव क्वालिटी होती है कि ये लोग बहुत ही जिद्दी होते हैं और अपने मन की ही करते हैं, जो कभी कभी इनके लिए नुकसानदायक साबित होता है.

D से नाम शुरू होने वाले लोगों का करियर
जैसा कि हमने बताया कि ये लोग बुद्धि में तेज होते हैं तो बहुत बड़ी सफलता प्राप्त करते हैं. हालांकि इन्हें अपना लक्ष्य पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है. लेकिन ये निरंतर प्रयास करते हैं. कई बार इन्हें करियर को लेकर पछतावे का भी सामना करना पड़ता है और असफलता का भी सामना करना पड़ता है. यह अपने काम में दखलअंदाजी बिल्कुल पसंद नही करते हैं और अपना काम अकेले और खुद के हिसाब से करते हैं. इन्हें ये बर्दाश्त नहीं है कि इनकी मेहनत के श्रेय कोई और ले जाए. ऐसे लोग अपने में ही खुश रहते हैं और फालतू बातों पर ध्यान नहीं देते.

ये भी पढ़ेंः NAME ASTROLOGY: C अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोगों में होती है ये खासियत, जानिए इनका राज

D अक्षर के नाम वालों की लव लाइफ
अगर हम इनके लव लाइफ के बारे में बात करें तो, यह अपने संबंध बखूबी निभाते हैं और रिश्तों की कदर करते हैं. ऐसे लोग अपने पार्टनर के प्रति काफी पैसनेट और केयरिंग होते हैं. अपने जिद्दी स्वभाव की वजह से प्यार को पाने के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार रहते हैं और हर कमी को पूरा करने का प्रयास करते हैं. प्यार के मामले में इन पर विश्वास न करना बेवकूफी है, क्योंकि इनके लाइफ में पारिवारिक रिश्तों का और प्रेम का बहुत महत्त्व होता है.

ये भी पढ़ेंः MARS TRANSIT IN VIRGO: मंगल का कन्या राशि में गोचर, इन 4 राशि वालों की चमक जाएगी किस्मत

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

कांग्रेस लोगों को बांटने का काम करती है, जबकि भाजपा देश के प्रत्येक नागरिक को सक्षम बनाने का करती है काम: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने...

More Articles Like This