Zodiac Sign: बहुत गुस्सैल स्वभाव के होते हैं इन 5 राशियों के जातक, छोटी-छोटी बातों पर करते हैं लड़ाई

Must Read

Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर राशि (Zodiac) का संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है. जिसका प्रभाव इंसान के व्यक्तित्व पर देखने को मिलता है. राशि के आधार पर व्यक्ति के जन्म से लेकर भविष्य तक के बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है. राशि के हिसाब से जातकों में विशेष गुण पाए जाते हैं. कुछ राशि के जातक हर परिस्थिति का मुकाबला बड़े धैर्य से करते हैं. वहीं कुछ लोग छोटी-छोटी बातों पर जल्दी उत्तेजित हो जाते हैं. आइए जानते हैं कि, कौन सी राशि के लोग गुस्सैल स्वभाव के होते हैं.

वृषभ राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृषभ राशि (Taurus) के जातक विनम्र स्वभाव के होते हैं, लेकिन अगर इन्हें कोई उकसाने की कोशिश करता है तो, ये अपने गुस्से पर काबू नहीं कर पाते हैं. इन जातकों को छोटी-छोटी बात पर गुस्सा आ जाता है. कई बार अपने इस स्वभाव से ये कुछ ऐसा निर्णय ले लेते हैं, जिसके कारण इन्हें पछताना पड़ता है.

मिथुन राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मिथुन राशि (Gemini) के जातक स्वभाव से झगड़ालू और गुस्सैल होते हैं. इन लोगों को कब, किस बात पर गुस्सा आ जाए ये कोई नहीं जानता है. इस राशि के लोगों के गुस्से का सामना इनके पार्टनर को करना पड़ता है. इन्हें छोटी बात का बतंगड़ बनाने में जरा भी देर नहीं लगती.

सिंह राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सिंह राशि (Leo) के लोगों में जुनून और आत्मविश्वास की कमी नहीं होती. अगर इनके अहम को कोई ठेस पहुंचाने की कोशिश करता है तो, ये सारी हदें पार कर देते हैं. इस राशि के जातक कभी भी अपनी गलती स्वीकार नहीं करते हैं.

ये भी पढ़ें- Navratri Vastu Tips: नवरात्रि के दौरान घर में इन बातों का रखें ध्यान, होगी पैसों की बारिश

कन्या राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कन्या राशि (Virgo) के जातक क्रोध और जिद्दी स्वभाव के होते हैं. इन्हें छोटी-छोटी बात पर बहुत जल्दी गुस्सा आ जाता है. कई बार इन लोगों का गुस्सा इतना खतरनाक होता है कि, इन्हें काबू कर पाना मुश्किल हो जाता है. बेहतर यही होता है कि, जब ये लोग गुस्से में रहें तो, इनसे दूरी बना ली जाए.

वृश्चिक राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृश्चिक राशि (Scorpio) वाले जातक अपने भावनाओं की गहराई के लिए जाने जाते हैं. ये स्वभाव के बहुत शांत होते हैं, लेकिन अगर इन्हें किसी बात पर गुस्सा आ जाता है तो, ये अपना आपा खो बैठते हैं. ये हर बात की तह तक जाकर उसका पता लगाते हैं. इन जातकों को ये नहीं अच्छा लगता कि, इनसे किसी तरह की बात छिपाई जाए. अगर इन्हें इस बात की जरा भी भनक लग जाती है तो, ये उस बात का बतंगड़ बना सकते हैं.

ये भी पढ़ें-Miraculous Temple: बहुत चमत्कारी है मां भगवती का यह धाम, दर्शन करने से हासिल होती है राजगद्दी

(Disclaimer: लेख में दी गई जानकारी समान्य जानकारियों और मान्यताओं पर आधारित है, इसकी पुष्टी The Printlines नहीं करता है.)

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This