Rashifal 14 June, 2023: नौकरी-कारोबार में मिलेगी खुशखबरी, बन रहा धनलाभ का योग, इन चार राशियों का आज होगा भाग्योदय…

Must Read

Rashifal 14 June, 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकलन किया जाता है. चलिए जानते है 14 जून को किन राशि वालों को लाभ होगा और किन राशि वालों को सावधान रहना होगा. पढ़े मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…


मेष – इस राशि के नौकरीपेशा लोग कार्यस्थल पर महिला सहकर्मियों का सम्मान करें, उनसे किसी भी तरह की वाद-विवाद की स्थिति से बचें. ग्रहों का सहयोग व्यापारी वर्ग के लिए उन्नति के कई द्वार खोलेगा, जो आर्थिक ग्राफ का स्तर ऊंचा करेगा साथ ही व्यापार के विस्तार में भी सहायक होगा. खेल जगत से जुड़े छात्रों को आगे बढ़ने के नए अवसर प्राप्त होंगे, सफलता का परचम लहराने के लिए तैयारी अभी से शुरू कर दें. मित्रों के साथ विवाद हो सकता है, अपने स्वभाव की कमियों को दूर करने का प्रयास करें. निरंतर संबंधों में आंच आना अच्छी बात नहीं है. काम के बोझ से माइग्रेन की समस्या उभर सकती है, इसकी दवा लेने में किसी भी तरह की लापरवाही मत दिखाएं.

वृष – वृष राशि के लोग यदि किसी कंपनी के मालिक है तो चतुर्थ श्रेणी के लोगों का भी सम्मान करें. ऊंच नीच का फर्क किए बिना सभी को एक समान समझें. ऐसे लोग जो पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, पार्टनर की सहायता से व्यापारिक समस्या का समाधान होगा. जिन युवाओं का आज इंटरव्यू है, उनकी इंटरव्यू में सफल होने की प्रबल संभावना है. संतान की इच्छा रखने वाले दंपत्तियों को सुखद समाचार मिल सकता है, जिसे जानने के बाद सभी के चेहरे खुशी से खिल उठेंगे. जो लोग जोड़ों के दर्द से परेशान थे, आज के दिन उन्हें दर्द में कुछ राहत मिलती दिखाई दे रही है.

मिथुन – इस राशि के लोग कार्यस्थल पर अच्छे लोगों की संगति का प्रयास करें, उनकी संगति आपको आगे बढ़ने में मदद करेगी. जिन व्यापारियों की भाषा कटु है, उन्हें ग्राहकों के साथ विनम्रता से पेश आना होगाजिससे आपके और उनके संबंध अच्छे बने रहे. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को पढ़ाई में लापरवाही करने से बचना होगा, आज की लापरवाही आने वाले कल को खराब कर सकती हैं. परिवार में यदि छोटी बहन का विवाह होना है तो उसका रिश्ता जल्दबाजी में न करें, पहले अच्छी तरह से वर पक्ष की जांच पड़ताल कर लें तभी हां कहें. लापरवाही के चलते हेल्थ से जुड़ी समस्याएं बढ़ सकती हैं, इसलिए अभी से अलर्ट हो जाएं और स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

कर्क – कर्क राशि के सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को सरकार की ओर से सम्मान मिलने की संभावना है. जिन लोगों का व्यापार साझेदारी में चलता है, साझेदार के संग अहंकार के टकराव से व्यापारिक संबंध बिखर सकता है इस बात का खास ध्यान रखें. युवा वर्ग को मन में अहंकार की भावना लाने से बचना होगा, अन्यथा अहंकार के कारण पुण्यों का क्षय हो सकता है. यदि आप घर के मुखिया हैं तो परिवार के छोटे बड़े सभी सदस्यों के साथ सामंजस्य बनाकर चलें, जिससे घर का वातावरण प्रफुल्लित और आनंदित बना रहे. हेल्थ में हल्के और सुपाचय भोजन को प्राथमिकता दें क्योंकि गरिष्ठ भोजन कब्जियत की समस्या को बढ़ा सकता है.

सिंह – इस राशि के लोग घर और ऑफिस में तालमेल बनाकर चलें,क्योंकि आपकी भागीदारी दोनों ही जगह जरूरी है. निवेश की प्लानिंग कर रहे है व्यापारियों को योजनाबद्ध तरीके से निवेश करने पर जोर देना चाहिए, जिससे मुनाफा भी मन मुताबिक हो सके. लव लाइफ में जी रहे युवाओं को सजग रहने की सलाह है, क्योंकि किसी तीसरे के कारण ब्रेकअप होने का डर है. यदि संभव हो तो घर में  पूजा-पाठ, धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कराए. पूजा पाठ से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे. खानपान के मामले में सतर्क रहें क्योंकि तकलीफ ज्यादा  होने  पर अस्पताल में भर्ती होना पड़ सकता है. 

कन्या – कन्या राशि के लोगों को काम के साथ आराम के लिए भी समय निकालना होगा, क्योंकि जरूरत से ज्यादा काम बीमार कर सकता है. यदि आपका का बिजनेस गाड़ी की डीलरशिप जुड़ा है तो यह दिन फायदे का रहेगा. युवाओं को अपनी क्रिएटिविटी को और बेहतर करने का प्रयास करना होगा, आपका टैलेंट भी आपको करियर में आगे ले जाने में मदद करेगा. जीवन साथी के साथ ससुराल पक्ष के किसी सदस्य के विवाह में शामिल होने जा सकते हैं, अपनों के साथ समय व्यतीत करके अच्छा महसूस होगा. बढ़ता तापमान सेहत में नरमी की वजह बन सकता है, ऐसे में तरल पदार्थ अधिक लेने की कोशिश करें जिससे शरीर में पानी की कमी न हो. 

तुला – इस राशि के लोग नए माहौल में ढलने के लिए खुद को पहले से ही तैयार कर लें, क्योंकि कार्यस्थल पर कई बदलाव की सूचना मिलने की संभावना है. आज के दिन व्यापारी वर्ग को मंदी का सामना करना पड़ सकता है, जिसे देखकर आपको परेशान होने से बचना है. युवा वर्ग दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप करने से बचें अन्यथा वह स्वयं ही वाद विवाद की स्थिति में आ सकते हैं,वरना उन्हें  प्रशासन के कोप का भाजन बनना पड़ सकता है. फाइनेंशियल प्लानिंग से परिवार का भविष्य सुरक्षित करने की कोशिश करें, आने वाले समय के लिए अभी से निवेश करना बहुत जरूरी है. हेल्थ में किसी तरह की शारीरिक क्षति, चोट लगने या दुर्घटना होने की आशंका रहेगी. आज के दिन इन बातों का ध्यान रखते हुए अपना कार्य करें. 

वृश्चिक – वृश्चिक राशि के लोग घर से ऑफिस का काम कर रहे हैं तो आज पेंडिंग कामों को सबसे पहले समाप्त कर लीजिए. व्यापारी वर्ग को उधारी लेने से बचना चाहिए, क्योंकि आज की उधारी भविष्य में परेशानी को बढ़ा सकती है. युवा वर्ग को ज्ञानार्जन के लिए कुछ धार्मिक ग्रंथों को भी पढ़ना चाहिए, इससे उनके मन को शांति मिलेगी तो वही ज्ञान में वृद्धि भी होगी. नकारात्मक ग्रहण पारिवारिक कलह करा सकते हैं, छोटी-छोटी बातों पर तूल देने से बचें और घर की सुख शांति को बनाए रखने का प्रयास करें. सेहत की बात करें तो डायबिटीज जैसी बड़ी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं, इस ओर सचेत रहते हुए खानपान पर सख्ती रखें. 

धनु – इस राशि के नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो कामकाज के लिए सहयोगी की मदद करें, और उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित भी करें. व्यापारी वर्ग काम करते वक्त डाटा सिक्योर करते चले, क्योंकि महत्वपूर्ण डेटा या कंटेंट का नुकसान हो सकता है. आज का दिन युवा वर्ग के लिए शुभ संकेत लेकर आया है, क्योंकि मन को प्रसन्नता दिलाने वाली कई घटनाएं घट सकती हैं. परिवार को आप से बहुत अधिक उम्मीदें हैं, अपने फैसलों में इस चीज का ध्यान रखें. प्रयास करें कि ऐसा कोई भी फैसला न ले जिससे किसी का दिल दुखे. सेहत की बात करें तो आज स्वास्थ्य सामान्य है, आगे भी ऐसे ही हेल्थ का ध्यान रखें. 

मकर – मकर राशि के लोग कामों में गलती की गुंजाइश न रखें, काम में त्रुटि पाए जाने पर नौकरी पर आंच आ सकती है. व्यापारी वर्ग को अपना अकाउंट को साफ सुथरा रखना होगा, क्योंकि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की नजर आप पर कभी भी पड़ सकती है. अध्यापन क्षेत्र से जुड़े युवाओं की कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी, जिससे वह अपने करियर में आगे बढ़ेंगे. परिवार से संबंधित किसी भी तरह के निर्णय लेते समय रिलेशनशिप संबंधी हर पहलू को ध्यान में रखकर निर्णय लें. सेहत में ठंडा गरम की स्थिति से बचना होगा, क्योंकि जुकाम के कारण सिर दर्द और हरारत होने की आशंका है. 

कुंभ – इस राशि के लोग सहकर्मियों पर भरोसा कर काम की जिम्मेदारी दे सकते हैं, ऐसे में विश्वास पर खरा उतरने का प्रयास करें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग के लिए आर्थिक दृष्टि से समय अनुकूल है. योजनाओं को साकार रूप देने के लिए युवाओं को भरपूर मेहनत करनी होगी, मेहनत करने से जी न चुराएं. रिश्तेदारों की आवाजाही से खर्चे बने रहेंगे, जिसका असर घरेलू बजट पर भी पड़ेगा. ऐसे में आपको फाइनेंशियल प्लानिंग के साथ सभी कार्य करने चाहिए. सेहत की दृष्टि खानपान में अनियमितता सेहत में गिरावट का कारण बन सकती है, इसलिए काम के साथ-साथ सेहत पर भी ध्यान दें.

मीन – मीन राशि के लोग रिजेक्शन को असफलता कतई न समझें, असफलता ही सफलता की सीढ़ी होती है. व्यापारी वर्ग मौजूद कारोबार के अलावा नए क्षेत्रों में निवेश के बारे में विचार बनाना चाहिए, जिससे लाभ प्रतिशत में बढ़ोतरी हो सके. युवाओं का मन आज के दिन कुछ  अशांत रहेगा, ईश्वर का ध्यान लगाएं व्यथित मन को चैन मिलेगा. जब भी मौका मिले बिना समय गवाएं बड़ों की सेवा करें, उनके आशीर्वाद से आपके समृद्धि के द्वार खुलेंगे. सेहत की बात करें तो प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होने से कमजोरी महसूस हो सकती है, स्वास्थ्य के ऊपर खास ध्यान देने की जरूरत है. 

Latest News

दिल्ली पहुंची बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, इन मुद्दो पर होगी द्विपक्षीय वार्ता

Sheikh Hasina reached Delhi: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना दो हफ्ते के अंदर दूसरी बार भारत दौरे पर आई...

More Articles Like This