Samudrika Shastra: महिलाओं के ये 3 अंग खोल देंगे उनके सारे राज, जानिए कैसे?

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Samudrik Shastra: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह नक्षत्रों की चाल की हिसाब से, वास्तु शास्त्र में घर की बनावट के हिसाब से, हस्त रेखा शास्त्र में हाथ की लकीरों से हम अपने भूत भविष्य और वर्तमान के बारे में पता लगाते हैं. ठीक इसी प्रकार सामुद्रिक शास्त्र में हम शरीर के अलग-अलग अंगो पर पाए जानें वाले निशान, जैसे तिल, मस्सा और अंगों के बनावट के आकार से उसके भूत भविष्य और वर्तमान के बारे में बता करते हैं.

ऐसे में आज हम आपको समुद्रशास्त्र के अनुसार हम शरीर पर पाए जाने वाले कुछ ऐसे निशान और बनावट के बारे में बता रहे हैं, जिससे आप महिलाओं के सारे राज यानी रहन-सहन और स्वभाव के बारे में पता कर सकते हैं.

होंठ

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, आप महिलाओं के होंठ देखकर उसके व्यक्तित्व के बारे जान सकते हैं. महिला के चेहरे का सबसे आकर्षक अंग, होंठ बहुत सारे राज खोलते हैं. अगर किसी महिला के होंठ लाल, चिकने और पतले शेप में होते हैं, वो बहुत ही रोमांटिक मानी जाती हैं. इन्हें अपने पति का प्यार बेशुमार मिलता है. ऐसी महिलाओं की शादीशुदा जिंदगी भी बहुत अच्छी होती है. वहीं, जिन महिलाओं का होंठ मोटा और काला होता है, वो अच्छी नहीं मानी जाती हैं. उनकी अपने पति से भी नहीं बनती है.

भौह

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिन महिलाओं की भौहें धनुष आकार की होती हैं, वो दिखने में बहुत ही आकर्षक होती हैं और चरित्र की धनी भी मानी गई हैं. वहीं, अगर किसी महिला की भौह लंबी, मोटी या टूटी होती है, वो व्यवहार की अच्छी नहीं मानी जाती हैं. इनका स्वभाव भी बहुत सख्त होते है. जिन महिलाओं की भौहें आपस में मिलती हैं, उनका दांपत्य जीवन सुखी नहीं होता है.

डिंपल

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिन महिलाओं की ठोड़ी पर डिंपल होता है, वो बहुत खुशमिजाज किस्म की होती हैं. ऐसी महिलाएं अपने परिवार और दोस्तों के प्रति वफादार मानी जाती हैं. ये स्वभाव से दयालु होती हैं. वहीं, अगर किसी महिला की ठोड़ी गोल होती है, तो वो बहुत भाग्यशाली मानी जाती हैं. इसके अलावा लंबी ठोड़ी वाली महिलाएं केवल सांसारिक सुख की तलाश में रहती हैं. इनकी गिनती चरित्रहीन महिला में की होती है.

ये भी पढ़ें- Vrat Tyohar: कब है हनुमान जयंती और राम नवमी, देखिए चैत्र माह के व्रत त्यौहारों की पूरी लिस्ट

(Disclaimer: लेख में दी गई जानकारी समान्य जानकारियों और मान्यताओं पर आधारित है, इसकी पुष्टी The Printlines नहीं करता है.)

Latest News

Mumbai: नवी मुंबई में छापेमारी, ड्रग रैकेट का भंडाफोड़, 1.61 करोड़ की कोकीन बरामद

Mumbai: एक फ्लैट में नवी मुंबई ने पुलिस ने छापेमारी कर ड्रग्स रैकेट का फंडाभड़ किया है. यहां से...

More Articles Like This