Thumb Palmistry: हाथ का अंगूठा खोलेगा आपके व्यक्तित्व का राज, जानिए कैसे?

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Thumb Palmistry: हिंदू धर्म में किसी भी इंसान के भूत, भविष्‍य और वर्तमान के बारे में जानने के लिए उसकी कुंडली या फिर हाथ ही लकीरें देखी जाती है. लेकिन सामुद्रिक शास्‍त्र के अनुसार किसी भी व्‍यक्ति के शरीर के अंगों से उसके व्‍यक्तित्‍व के कई राज खुल जाते हैं. इसी तरह हाथ का अंगूठा भी हमारे भविष्‍य, व्‍यवहार और उससे जुड़े कई बड़े राज को उजागर कर सकता है. हर आदमी का अंगूठा अलग ही आकार का होता है, जो उसकी पूरी पर्सनालिटी को बयां करता है. ऐसे में आइए अंगूठें के आकार के आधार पर जानते हैं कि व्‍यक्ति के गुणों के बारे में…

ऐसे अंगूठा अच्छे व्यक्तित्व का प्रतीक

जिनका अंगूठा नीचे से चौड़ा और ऊपरी भाग नुकीला होता है उनकी पर्सनैलिटी काफी आकर्षक मानी जाती है. सामुद्रिक शास्‍त्र के अनुसार, ऐसे लोग अपनी बातों के जादू से लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं. ऐसे लोगों को सामाजिक स्तर पर बहुत अच्छे परिणाम मिलते हैं. ये लोग फ्रेंडली नेचर के होते हैं और दोस्ती निभाने के लिए सारी हदें भी पार कर सकते हैं. हालांकि ये थोड़े आलसी मिजाज के होते हैं.

सीधे-सादे होते हैं ऐसे अंगूठे वाले

जिनका अंगूठा ऊपर से नीचे तक एक ही आकार का होता है, वो बेहद मेहनती होता है. कहा जाता है कि ऐसे लोग सीधे-सादे स्‍वभाव के होते हैं. ये अपने काम से काम रखते हैं. इस अंगूठे के आकार वाले लोगों ईमानदारी कूट-कूटकर भरा होता है. कला के क्षेत्र में भी इनका रुझान देखने को मिलता है. हालांकि, ये घुलने-मिलने में थोड़ा झिझकते हैं, इनको थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

ऐसा अंगूठा बनाता है अच्छा कारोबारी

जिस व्‍यक्ति के अंगूठे का आकार छोटा होता है, वो बिजनस के क्षेत्र में काफी अच्‍छा परफॉर्म करते हैं. ऐसे लोग स्‍वभाव से दृढ़ निश्चयी होते हैं. हर काम में अपना शत-प्रतिशत देने की कोशिश करते हैं. साथ ही इनका आत्मविश्वास पूर्ण रवैया इन्हें हर क्षेत्र में शीर्ष पर ले जाता है. सामुद्रिक शास्‍त्र के अनुसार, पारिवारिक जीवन में भी ये लोग अच्‍छे माने जाते हैं. ये हर रिश्ते को बखूबी निभाना जानते हैं.

उदार होते हैं ऐसे लोग 

जिनका अंगूठा पीछे की तरफ झुका होता है उन्हें उदार स्‍वभाव का माना जाता है. दूसरों की मदद करने के लिए ऐसे लोग हमेशा पहले आ जाते हैं. ऐसे लोग काफी मिलनसार होते हैं. अपने उदार स्वभाव के कारण इन्हें सामाजिक स्तर पर मान सम्‍मान मिलता है.

ऐसे अंगूठे वाले लोग अपने तक सीमित…

जिन लोगों का अंगूठा नीचे पतला और ऊपर मोटा होता है, उन्हें एकांत में जीवन जीना पसंद होता है. ऐसे लोग किसी से ज्यादा घुलने-मिलने वाले नहीं होते. लोगों के साथ बात करने में भी इनको काफी दिक्‍कत होती है. हालांकि जिन लोगों के साथ इनकी निकटता होती है उनसे ये अच्छा रिश्‍ता बनाए रखते हैं.

ये भी पढ़ें :- कल से शुरू हो रहा है हिंदू नव वर्ष, इन खास संदेशों से दीजिए अपने प्रियजनों को शुभकामनाएं

 

Latest News

Lok Sabha Election 2024: सुबह 9 बजे तक कहां- कितना हुआ मतदान, जानिए लेटेस्ट अपडेट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पाचवें चरण की वोटिंग सुबह से ही जारी है. आज 8 राज्यों...

More Articles Like This