Vastu for Interview: इंटरव्यू में जानें से पहले करें ये खास उपाय, मिलेगी मनचाही सफलता

Must Read

Vastu tips for a Successful Interview: कई बार कड़ी मेहनत और लाख कोशिशों के बाद भी व्यक्ति को करियर (Career) में असफलता का सामना करना पड़ता है. लागतार विफलताओं के कारण व्यक्ति में कॉन्फिडेंस की कमी आ जाती है और वो हमेशा निराश रहने लगता है. कई बार इन समस्याओं के पीछे ग्रह दोष होता है तो वहीं, घर का वास्तु दोष (Vastu Dosh) भी इसका कारण हो सकता है. ऐसे में धार्मिक ग्रंथ और वास्तु शास्त्र (Vastu tips) में कई उपाय बताए गए हैं, जो तरक्की (Success) के मार्ग खोलते हैं और इन समस्याओं से छुटकारा दिलाते हैं. आइए जानते हैं कि इंटरव्यू में जाने से पहले व्यक्ति को कौन से उपाय (Vastu tips for Interview) करना चाहिए, जिससे उनको सफलता मिलेगी.

इंटरव्यू के पहले अपनाएं ये उपाय (Vastu tips for Interview)

पॉकेट में पीले रंग का कपड़ा डाल लें
व्यक्ति के जीवन से जुड़ी हर समस्या का समाधान वास्तु शास्त्र में मौजूद है. अगर आप इंटरव्यू में लगातार असफल हो रहे हैं तो, सबसे पहला उपाय है कि आप अपनी पॉकेट में पीले रंग का कपड़ा डाल लें. इसके अलावा आप अपनी पॉकेट में हल्दी की दो गांठ भी रख सकते हैं. ये काफी शुभ माना जाता है.

ये भी पढ़ें- Vastu Dosh: पारिवारिक कलह से हैं परेशान, आज ही करें ये उपाय; नहीं होगी लड़ाई

छटुला रखें साथ में
वास्तु शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति इंटरव्यू में जाने से पहले, किसी रिश्तेदार के घर के बड़े बच्चे की छठी में पहनाया हुआ कपड़ा अपने साथ लेकर जा सकता है. ऐसा करने से सफलता अवश्य मिलती है.

घर से निकलने के पहले रखें ये कदम
वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति इंटरव्यू के लिए घर से निकल रहा है तो सबसे पहले उसे अपना राइट पैर बाहर निकालना चाहिए. ये उपाय करने से सफलता के द्वार खुल जाते हैं और निश्चित ही सफलता मिलती है.

भगवान गणेश की पूजा करें
भगवान गणेश को बुद्धी का देवता माना जाता है. ऐसे में वास्तु शास्त्र के अनुसार, इंटरव्यू में जाने से पहले गणपति जी की पूजा अवश्य कर लें. अगर आप चाहे तो गणेश जी को प्रसाद और सुपारी भी चढ़ा सकता हैं. ये उपाय अत्यंत शुभ माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि इंटरव्यू या जॉब के लिए घर से बाहर जाते समय इस उपाय को करने से अवश्य सफलता मिलती है.

(Disclaimer: लेख में दी गई जानकारी समान्य जानकारियों और मान्यताओं पर आधारित है, इसकी पुष्टी The Printlines नहीं करता है.)

Latest News

मुरादाबाद में तैयार पीतल के पानी जहाज का गोवा भी दीवाना, मिल रहे बंपर ऑर्डर

Moradabad, Brass Water Ship: यूपी का मुरादाबाद पूरी दुनिया में पीतल नगरी के नाम से प्रसिद्ध है. यहां के...

More Articles Like This