Vastu Tips: कछुए की अंगूठी पहनते समय बरतें ये सावधानी, वरना दुर्भाग्य में बदल जाएगा सौभाग्य

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Vastu Tips For Turtle Ring: अंगूठी पहनना हर किसी का शौक होता है. कुछ लोग सोने-चांदी की अंगूठी पहनते हैं, तो वहीं कुछ लोग वास्तु शास्त्र (Vastu Shasrta) के अनुसार. इन दिनों कछुए की अंगूठी को फैशन के तौर पर खूब पहना जाने लगा है. शास्त्रों में इसे पहनना काफी शुभ भी बताया गया है. माना जाता है कि इस रिंग को पहनने से व्यक्ति के जीवन की सभी बाधाएं दूर होती हैं. कछुए वाली अंगूठी का सीधा संबंध मां लक्ष्मी से होता है और इसे सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है, लेकिन इस अंगूठी को पहनते समय कुछ सावधानियां बरतना बेहद जरूरी होता है वरना व्यक्ति का सौभाग्य दुर्भाग्य में बदल जाएगा. आइए जानते हैं इसे पहनते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए…

चांदी की बनवाएं रिंग
वास्तु शास्त्र के अनुसार, कछुए की अंगूठी को भूलकर भी सोने की नहीं बनवानी चाहिए. अगर कोई व्यक्ति इसे पहनता है तो उसे जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. हमेशा कछुए की अंगूठी चांदी में ही बनवाएं. इसे पहनने से व्यक्ति का भाग्य खुल जाता है.

कछुए के मुंह का रखें ध्यान
वास्तु शास्त्र के अनुसार, कछुए की अंगूठी पहनते समय उसके मुंह का विशेष ध्यान रखें. हमेशा कछुए का मुंह आपकी तरफ होना चाहिए. इससे घर में सुख-समृद्धि का वास होता है और धन में वृद्धि होती है.

तर्जनी उंगली
वास्तु शास्त्र के अनुसार, कछुए की अंगूठी को हमेशा हाथों की तर्जनी उंगली यानी बीच वाली उंगली में पहनना चाहिए. इससे कई बीमारियां दूर होती हैं और सेहत काफी बेहतर रहती है. अगर कोई व्यक्ति इसे दूसरी उंगली में पहनता है तो उसका पूरा प्रभाव पड़ता है.

ये भी पढ़ें- Astro Tips: आर्थिक स्थिति में नहीं हो रहा सुधार, तो सिरहाने पर रखें ये चीजें, सारी मुश्किलें होंगी दूर

शुक्रवार
वास्तु शास्त्र के अनुसार, शुक्रवार के दिन कछुए की अंगूठी को पहनें. क्योंकि शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी का होता है और कछुए का संबंध भी मां लक्ष्मी से जुड़ा होता है. इस दिन पहनने से जीवन में खुशहाली बनी रहती है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Kawardha: कवर्धा में हादसे का शिकार हुई पिकअप, 18 की मौत, कई लोग घायल

Kawardha Accident News: छत्तीसगढ़ से भीषण सड़क हादसे की खबर आ रही है. इस दर्दनाक हादसे में 18 लोगों...

More Articles Like This