Vastu Tips: पर्स में भूलकर भी ना रखें ये चीजें, वरना हो जाएंगे कंगाल

Must Read

Vastu Tips For Wallet: वास्तु शास्त्र घर के वातावरण को शुभ और सकारात्मक बनाए रखने के लिए एक प्रचीन हिन्दू विज्ञान है. इसमें कई ऐसे नियमों का जिक्र किया गया है, जिसके पालन से हमारे जीवन में खुशहाली आती है. यदि हम अनजाने में भी इन नियमों का पालन नहीं करते हैं तो घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. वास्तु के अनुसार, छोटी-छोटी गलतियां भी कई परेशानियों की वजह बन जाती हैं. ये गलतियां हमारी मानसिक, शारीरिक और आर्थिक स्थिति पर नकरात्मक प्रभाव डालती हैं. इन नियमों में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जिसके हिसाब से उन्हें पर्स में रखने से कंगाली आती है. आइए जानते हैं किन चीजों को पर्स से तुरंत हटा देना ही बेहतर होगा.

मृत व्यक्ति की तस्वीर
वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऐसी कई चीजें हैं, जिन्हें पर्स में रखना अशुभ माना जाता है. आप अपने पर्स में किसी भी मृत व्यक्ति की तस्वीर गलती से भी ना रखें. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको कंगाली का सामना करना पड़ सकता है. इससे आप पर कर्ज चढ़ने की संभावना बढ़ जाती है.

ये भी पढ़ें- Blood Group Nature: ब्लड ग्रुप खोल सकता है आपके व्यक्तित्व से जुड़ा राज़, जानिए खूबियां

नुकिली चीजों को पर्स में ना दे जगह
वास्तु शास्त्र के अनुसार, किसी भी व्यक्ति को अपने पर्स में नुकिली चीजें, जैसे चाकू, ब्लेड और दवाई के पैकेट नहीं रखना चाहिए. इन चीजों को रखने से नेगेटिविटी का वास होता है. यदि आप ऐसा करते हैं तो आपको धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

चाबी रखने की ना करें गलती
अक्सर व्यक्ति अपने पर्स में घर की चाबी या किसी भी तरह की चाबी को संभाल कर रख देता है, लेकिन वास्तु शास्त्र के नियमों के अनुसार, ऐसा करने से व्यक्ति के व्यवसाय पर नकरात्मक प्रभाव पड़ता है. इसके अलावा व्यक्ति के सारे बनते काम बिगड़ने लगते हैं.

पैसों को उनकी सही जगह पर रखें
वास्तु शास्त्र के अनुसार, पर्स में पैसों को सही जगह पर रखें. सिक्कों को जेब वाली जगह में ही रखें और नोटों को हमेशा सीधा रखें. उन्हें भूलकर भी मोड़ कर नहीं रखें. ऐसा करने से धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

फटे पुराने नोटों का ना करें इस्तेमाल
वास्तु शास्त्र के अनुसार, अपने पर्स में कभी भी फटे पुराने नोटों को नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति का दुर्भाग्य शुरू हो जाता है और धन की कमी होने लगती है. इसके अलावा ये भी ध्यान में रखें कि कभी भी आपका पर्स गंदा ना हो. उसे हमेशा साफ ही रखें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Lok Sabha Election: राम लला के दर्शन करेंगे पीएम मोदी, अयोध्या करेंगे रोड शो; जानिए आज का कार्यक्रम

PM Modi in Ayodhya: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है. इससे...

More Articles Like This