अब इस देश में निवेश करेगा Adani Group, जानिए क्या है गौतम अडाणी का प्लान

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Adani Group: भारत के दिग्‍गज बिजनेसमैन गौतम अदाणी की अगुवाई वाला अदाणी ग्रुप विदेशों में साम्राज्‍य बढ़ाने में लगा हुआ है. इसी क्रम में अडाणी ग्रुप की कंपनी अडाणी पोर्ट्स एंड स्‍पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड (APSEZ) अब फिलीपींस में निवेश करने की तैयारी कर रहा है. हाल ही में गौतम अडाणी के बेटे और एपीएसईजेड के मैनेजिंग डायरेक्‍टर (MD) करण अडाणी ने फिलीपीन के राष्ट्रपति फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर से भेंट की. अदाणी ग्रुप इस देश में पोर्ट्स, एयरपोर्ट्स, पावर और डिफेंस सेक्टर में कारोबार करने की संभावनाएं तलाश रहा है.

जानें क्या हुई बातचीत?

फिलीपींस प्रेसीडेंट ऑफिस के ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन (APSEZ) फिलीपींस के बटान पोर्ट को डेवलप करने में दिलचस्‍पी दिखाई है. अदाणी पोर्ट्स बटान में एक 25 मीटर डीप पोर्ट को बनाना चाह रही है. यह पोर्ट पैनामैक्स वेसल्स को भी संभाल सकता है.

फिलीपींस में योजना का स्‍वागत

रिलीज में आगे कहा गया है कि प्रेसीडेंट मार्को ने अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन के विस्तार योजना का फिलीपींस में स्वागत किया है. सुझाव दिया कि यह एग्रीकल्चर प्रोडक्ट्स को संभालने वाले पोर्ट्स पर फोकस कर सकता है ताकि फिलीपींस को ग्लोबल लेवल पर प्रतिस्पर्धा कर सके.”

एपीएसईजेड के पास वेस्ट कोस्ट पर सात और भारत के ईस्ट कोस्ट पर आठ रणनीतिक रूप से स्थित बंदरगाह और टर्मिनल हैं. वर्तमान समय में, भारत में अदाणी पोर्ट्स सबसे अधिक पोर्ट को विकसित और ऑपरेट करने वाली संस्था है.

कंपनी का चौथी तिमाही नतीजा कैसा रहा?

अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन लिमिटेड (APSEZ) का जनवरी-मार्च तिमाही में एकीकृत नेट प्रॉफिट 76.87 प्रतिशत बढ़कर 2,014.77 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में कंपनी को 1,139.07 करोड़ रुपये का फायदा हुआ था.

ये भी पढ़ें :- भारत का INS विक्रांत या चीनी फुजियान… कौन है ज्यादा ताकतवर? जानिए

 

Latest News

इस दिन खुलेगा Beacon Trusteeship का आईपीओ, प्राइस बैंड तय

Beacon Trusteeship IPO: आईपीओ में पैसा लगाने वालों के लिए जल्‍द ही अच्‍छा मौका मिलने वाला है. 28 मई...

More Articles Like This