Rule Change: कल से बदल जाएंगे कई नियम, जानिए आप पर क्या पड़ेगा असर!

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Rule Change From 1 May: कल से मई महीने की शुरुआत हो रही है. हर महीने की पहली तारीख से कुछ बदलाव होते हैं. ऐसे में मई के महीने में भी कुछ अहम बदलाव होने जा रहे हैं. मई के महीने से होने वाले बदलाव आम लोगों की जेब पर सीधा असर डालेंगे. जो बदलाव 1 मई से होने जा रहे हैं, इनमें एलपीजी सिलेंडर की कीमतों से लेकर बैंकों के सेविंग खाते से जुड़े चार्ज तक कई बदलाव शामिल हैं. आइए आपको अपने इस ऑर्टिकल में बताते हैं कौन से बदलाव होने जा रहे हैं.

1 मई से बदला जाएंगे ये नियम

जानकारी दें कि 1 मई से एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बदलाव हो सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि हर माह की पहली और 15 तारीख को एलपीजी की कीमतों में बदलाव कंपनियां करती हैं. ऐेसे में एलपीजी की कीमतों में बदलाव हो सकते हैं. संभव है कि महीने की शुरुआत से कुछ नियम बदल सकते हैं.

बैंक से जुड़े नियमों में होगा बदलाव

अगर आप यस बैंक के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए है. ऐसा इसलिए क्योंकि यस बैंक की वेबसाइट के अनुसार सेविंग्स अकाउंट्स के अलग-अलग वैरिएंट्स के मिनिमम एवरेज बैलेंस में बदलाव किया गया है. नए नियमों के अनुसार अकाउंट प्रो मैक्स में मिनिमम एवरेज बैलेंस 50 हजार रुपये होगा. वहीं, बैंक द्वारा मैक्सिमम चार्ज के लिए एक हजार रुपये की सीमा तय की गई है. सेविंग अकाउंट प्रो प्लस, Yes Essence SA, Yes Respect SA में अब ग्राहक को न्यूनतम बैलेंस 25 हजार रुपये रखना होगा. इसी के साथ इस अकाउंट के लिए चार्जेस की अधिकतम सीमा 750 रुपये तय कर दी गई है. सभी बदलाव 1 मई से लागू हो जाएंगे.

ICICI बैंंक में लगेगी सालाना फीस

जानकारी दें कि आईसीआईसीआई बैंक ने भी अपने ग्राहकों के बचत खाते से जुड़े कुछ नियमों में बदलाव किया है. अगर आप आईसीआईसी बैंक का डेबिट कार्ड कार्ड यूज करते हैं तो आपके लिए ये जरुरी खबर है. दरअसल,

देनी होगी सालाना फीस डेबिट कार्ड के लिए शहरी क्षेत्र में ग्राहकों को 200 रुपये की और ग्रामीण क्षेत्र में 99 रुपये की सालाना फीस देनी होगी. हालांकि, बैंक के 25 पन्नों के चेक बुक के लिए आपको किसी तरह का शुल्क नहीं देना होगा. नए नियम के अनुसार आईएमपीएस के ट्रांजैक्शन अमाउंट 2.50 रुपये से लेकर 15 रुपये प्रति ट्रांजैक्शन के बीच तय कर दिया गया है.

Space News: ब्रह्मांड में हुआ ‘ट्रैफिक जाम’, ब्लैक होल से जुड़े हैं तार

App Store पर नहीं मिलेंगे गंदी फोटोज बनाने वाले ऐप, Apple ने लिया बड़ा एक्शन

Latest News

Maharashtra News: अधूरी है केजरीवाल की तिहाड यात्रा फिर जाना होगा जेल: डा दिनेश शर्मा

Maharashtra News: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी , राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने...

More Articles Like This