Sensex Closing Bell: दिनभर के उतार-चढ़ाव के बाद सपाट बंद हुआ बाजार, जानिए सेंसेक्स-निफ्टी का हाल

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Sensex Closing Bell: भारतीय शेयर बाजार का करोबार दिनभर के भारी उतार-चढ़ाव के बाद लगभग सपाट बंद हुआ. इस समय चुनावी हलचल कम होने और नयी सरकार के स्थापित होने के बाद निवेश अब अमेरिकी फेडरल रिजर्व (Federal Reserve) के ब्याज दरों को लेकर होने वाले निर्णय पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. बता दें कि अमेरिकी केंद्रीय इस सप्ताह के अंत में मुद्रास्फीति के साथ-साथ ब्याज दरों को लेकर अपना फैसला सुनाएगा.

सेंसेक्स-निफ्टी का हाल

आज यानी मंगलवार को तीस शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स तेजी के साथ 76,680.90 अंक पर खुला. लेकिन कारोबार के दौरान यह 76,860.53 और 76,296.44 अंक के बीच झूलने के बाद अंत में 0.04 प्रतिशत या 33.49 अंक की मामूली गिरावट लेकर 76,456.59 पर बंद हुआ. जबकि इसके उलट, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ़्टी 0.02 प्रतिशत या 5.65 की मामूली सी बढ़त के साथ 23,264.85 अंक के स्तर पर बंद हुआ.

आज के टॉप गेनर्स

बात करें आज के टॉप गेनर्स की तो सेंसेक्स की कंपनियों में एलएंडटी (L&T) का शेयर सबसे ज्यादा 1.64 फीसदी चढ़कर बंद हुआ. इसके साथ ही मारुति, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा मोटर्स,  अल्ट्रा सीमेंट, टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक, बजाज फाइनेंस, एनटीपीसी, एसबीआई, एचडीएफ़सी बैंक मुख्य रूप से बढ़त में बंद हुए.

आज के टॉप लूजर्स

वहीं, आज के टॉप लूर्जस में कोटक महिंद्रा (Kotak Mahindra) का शेयर सबसे ज्यादा 1.44 प्रतिशत गिरकर बंद हुआ. जबकि एशियन पेंट्स, रिलायंस, सन फार्मा, आईटीसी, एक्सिस बैंक मुख्य रूप से गिरावट में रहे.

इसे भी पढ़ें:-रूस INSTC के जरिए भारत भेजेगा कोयला, जानिए क्या होता है इंटरनेशल नॉर्थ साउथ कॉरिडोर?

Latest News

वीकेंड ट्रैवल के लिए बेस्ट हैं ये डेस्टिनेशंस, खूबसूरत नजारों के साथ शांति और सुकून की होगी अनुभूति

Weekend Travel: वीकेंड की छुटि्टयों में कहीं घूमने जाने की सोच रहे है तो दिल्‍ली के पास या दिल्‍ली में...

More Articles Like This