Upcoming IPO: निवेश का बेहतरीन मौका! इस हफ्ते खुलेंगे ये नए IPO

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Upcoming IPO: बीता सप्‍ताह आईपीओ यानी आम प्रारंभिक के लिहाज से सुस्त रहा है. हालांकि इस हफ्ते भी प्राइमरी मार्केट में ज्यादा हलचल देखने को नहीं मिलेगी, लेकिन शेयर मार्केट में कुल 4 आईपीओ आने वाले हैं. मेनबोर्ड सेगमेंट में सिर्फ एक ही आईपीओ जबकि SME सेगमेंट में 3 नए आईपीओ खुलने वाले हैं. साथ ही एसएमई सेगमेंट की 4 कंपनियां शेयर बाजार में अपनी शुरुआत करेंगी. ऐसे में आइए एक नजर डालते हैं इस सप्‍ताह खुलने वाले आईपीओ पर…

Varyaa Creations IPO

वर्या क्रिएशन्स का आईपीओ सोमवार यानी 22 अप्रैल को बोली लगाने के लिए खुलेगा. इसमें निवेशक 25 अप्रैल तक दांव लगा सकते हैं. 20.10 करोड़ रुपये के इस आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 150 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है.

JNK India IPO

जेएनके इंडिया का आईपीओ बोली लगाने के लिए 23 अप्रैल को खुलेगा. इस आईपीओं में 25 अप्रैल तक सब्सक्रिप्शन का मौका है. इस पब्लिक इश्यू के लिए प्राइस बैंड 395-415 रुपये प्रति शेयर रखा गया है. जेएनके इंडिया के आईपीओं से कंपनी 649.47 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है;

Shivam Chemicals IPO

शिवम केमिकल्‍स के आईपीओ भी इस हफ्ते की 23 अप्रैल को खुल रहा है. इस पर 25 अप्रैल तक बोली लगा सकते हैं. इस आईपीओं के लिए प्राइस बैंड 44 रुपये प्रति शेयर रखा गया है. कंपनी इससे 20.18 करोड़ रुपये के जुटाना चाहती है.

Emmforce Autotech IPO

ये भी एक एसएमई सेगमेंट का IPO है, जो 23 अप्रैल को खुल रहा है.  इस पर 25 अप्रैल तक दांव लगाया जा सकता है. Emmforce Autotech IPO से कंपनी 53.90 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है. इसके लिए प्राइस बैंड 93-98 रुपये प्रति शेयर रखा गया है. कंपनी 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले 5,499,600 शेयरों को बिक्री के लिए पेश करने वाली है.

बात करें पहले से खुले पब्लिक इश्यू की तो मेनबोर्ड सेगमेंट में Vodafone Idea Limited FPO और SME सेगमेंट में Faalcon Concepts IPO हैं, जिनकी क्लोजिंग अगले हफ्ते होने वाली है. वोडाफोन आईडीया लिमिटेड का FPO अगले सप्‍ताह लिस्ट भी होगा.

ये भी पढ़ें :- UGC NET June 2024 Registration: यूजीसी नेट के लिए आवेदन शुरू, जानिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख

 

Latest News

Maharashtra News: भ्रष्टाचार पर पीएम मोदी के प्रहार से बिलबिला रहा है इंडी अलायन्स: डा दिनेश शर्मा

Maharashtra News: भाजपा के चुनाव प्रभारी , राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा...

More Articles Like This