Anganwadi Recruitment 2023: 10वीं पास के लिए निकली भर्ती, जल्‍द करें आवेदन

Must Read

Anganwadi Recruitment 2023: महिला एवं बाल विकास विभाग, गुजरात राज्य में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और आंगनवाड़ी हेल्पर के पदों भर्ती निकली है. फिलहाल इन पदों पर आवेदन किया जा रहा है. ऐसे में जो भी युवा 12वीं पास है और नौकरी की तलाश कर रहे है, उनके लिए बेहतर अवसर है.

इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए पदों के लिए आवेदन इसके आधिकारिक भर्ती पोर्टल e-hrms.gujarat.gov.in के माध्‍यम से कर सकते है. वहीं आयोग की ओर से इस भर्ती के लिए आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 30 नवंबर 2023 है. आपको बता दें कि इस भर्ती के माध्‍यम ये 10,000 से अधिक खाली पदों पर भर्ती किया जाएगा.

Anganwadi Recruitment 2023 आयु सीमा

गुजरात राज्य में आंगनवाड़ी भर्ती के लिए महिला अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 33 वर्ष के बीच होना चाहिए. साथ ही महिला उम्‍मीद्वार कम से कम एक साल से गांव में निवास कर रही हों, तभी वों इन रिक्ति पदों के लिए आवेदन कर सकती हैं.

Anganwadi Recruitment 2023 शैक्षणिक योग्यता

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता रिक्तियों के लिए कम से कम शैक्षणिक योग्यता कक्षा 12वीं पास या उसके समकक्ष होना चाहिए, जबकि आंगनवाड़ी हेल्पर रिक्तियों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक आवश्यकता कक्षा 10वीं पास होना जरूरी है.

मिलने वाली सैलरी

वहीं बात करें इन पदों पर चयन होने प लोगों को मिलने वाले वेतन के बारे में तो चयनित आंगनवाड़ी श्रमिकों का वेतन 10,000 रुपये प्रति माह होगा, जबकि हेल्पर्स के लिए वेतन 5000 रुपये प्रति माह मिलेगा.

Latest News

सऊदी के किंग सलमान की सेहत बिगड़ी, जेद्दा के रॉयल क्लिनिक में होगा इलाज

Saudi Arabia: सऊदी अरब के 88 वर्षीय किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद की तबीयत बिगड़ गई है....

More Articles Like This