Job: इन कंपनियों में जॉब करना किसी सपने से कम नहीं, बेहतर सैलरी के साथ मिलती है सुरक्षा की गारांटी

Must Read

Best Companies for Job: यदि आप भी प्राइवेट कंपनियों में नौकरी की तलाश कर रहे है तो य‍ह खबर आपके लिए बेहद ही महत्‍वपूर्ण है. आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसी कंपनियों के बारे में जहां नौकरी करना किसी सपने से कम नही है. इन कंपनियों में जहां लोगों को बेहतर सैलरी पैकेज मिलता है, वहीं दूसरी तरफ सुरक्षा भी मिलती है. ये कंपनियां बुरे समय में कभी अपने कर्मचारियों का साथ नहीं छोड़ती. ये टॉप कंपनियां छंटनी को आखिरी विकल्प मानती हैं और जीरो ले ऑफ पॉलिसी को अपनाती है तो चलिए जानते है कुछ ऐसी ही कंपनियों के बारे में…

आईटी कंपनी TCS
टीसीएस देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी है. ये कंपनी अपने कर्मचारियों को पूंजी मानती है. जहां एक ओर आईटी सेक्टर में नौकरियों की संख्या कम हो रही है वहीं दूसरी ओर टीसीएस ने पिछले फाइनेंशियल ईयर में कैंपस से 44,000 भर्तियां की. इस साल कंपनी की योजना कैंपस से 40,000 लोगों को भर्ती करने की है. साथ ही कंपनी कैंपस रिक्रूट्स के लिए भी बेस सैलरी में बढ़ोतरी करने पर विचार कर रही है.

मास्टर कार्ड
मास्‍टरकार्ड, वीसा के बाद दुनिया की दूसरी सबसे पॉपुलर कैशलेस पेमेंट कंपनी है. कंपनी का मार्केट कैप 28 लाख करोड़ रुपए का है. मास्टरकार्ड आज 150 देशों में मौजूद है. हर सेकंड 5000 से ज्‍यादा कैशलेस ट्रांजेक्‍शंस करने वाली मास्‍टरकार्ड सालभर में 297 लाख करोड़ रुपयों की लेनदेन करती है. आपको बता दें कि वर्ल्‍ड बैंक के चेयरमैन और मास्‍टरकार्ड के पूर्व सीईओ अजय बंगा ने अपने कार्यकाल में कोविड के दौरान कहा था कि किसी भी कर्मचारी की नौकरी नहीं जाएगी.

कैफे कॉफी डे
कैफे कॉफी डे आज किसी पहचान का मोहताज नहीं है. 7,000 करोड़ रुपये के कर्ज में डूबी इस कंपनी को उबारने में कर्मचारियों ने मालविका हेगड़े का साथ दिया. मालविका ने अपने 25000 कर्मचारियों को उनके सपोर्ट के लिए लेटर लिख शुक्रिया कहा था. इस दौड़ में टेक महिंद्रा भी पीछे नहीं है. कंपनी ने कुछ समय पहले भर्तियों को लेकर व्यावहारिक होने की सलाह दी थी.

Latest News

Tech News: 6,000mAh की बैटरी के साथ Vivo का ये खास फोन हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स

Tech News: वीवो ने अपने नए फोन Vivo Y38 5G को लॉन्च कर दिया है. कंपनी की आरे से...

More Articles Like This