Indian Navy Agniveer Recruitment 2024: भारतीय नौसेना ने SSR-MR भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, आवेदन इस डेट से

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Indian Navy Agniveer Recruitment 2024: भारतीय नौसेना में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने अग्निवीर योजना के तहत एसएसआर एवं एमआर (SSR/ MR 02/2024 Batch) भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. नोटिफिकेशन जारी करने के साथ ही भारतीय नौसेना ने आवेदन तिथियों का ऐलान भी कर दिया है. जो भी उम्‍मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता पूरी करते हैं, वे 13 मई से 27 मई 2024 तक आवेदन कर सकते है. आवेदन फॉर्म केवल ऑनलाइन माध्यम से आधिकारीक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर विजिट कर किया जा सकेगा.

Indian Navy Agniveer Recruitment 2024: क्या है योग्यता?

इस भर्ती में एमआर पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं उत्तीर्ण होना आवश्यक है. SSR पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का मैथमेटिक्स, फिजिक्स एवं कंप्यूटर साइंस/ केमिस्ट्री/बायोलॉजी में इंटरमीडिएट उत्तीर्ण किया हो. साथ ही अभ्यर्थी का जन्म 1 नवंबर 2003 एवं 30 अप्रैल 2007 के बीच हुआ.

Indian Navy Agniveer Recruitment 2024: कैसे कर सकेंगे आवेदन

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर दिए गए भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा. इसके बाद रजिस्ट्रेशन करना होगा और इसके बाद लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर फॉर्म पूर्ण करना होगा. अंत में आपको निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लेना है.

यह भी पढ़े: Amarnath Yatra 2024: सबसे पहले किसने किए थे बाबा बर्फानी के दर्शन? जानें कब से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा

Latest News

Spain News: स्पेन में समुद्र तट पर बना रेस्तरां ढहा, चार लोगों की मौत, 20 से ज्यादा घायल

Spain News: स्पेन से हादसे की एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, यहां एक द्वीप पर समुद्र...

More Articles Like This