SSB SI Recruitment 2023: सब इंस्‍पेक्‍टर बनने का सुनहरा मौका, झट से करें आवेदन

Must Read

SSB SI Recruitment 2023:  सीमा सुरक्षा बल में भर्ती होने के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. सशस्‍त्र सीमा बल यानी एसएसबी (SSB) ने सब इंस्‍पेक्‍टर (SI) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफ‍केशन जारी कर दिया है. ऐसे में इच्‍छुक और योग्‍य अभ्‍यर्थी  इसके आधिकारिक भर्ती पोर्टल ssbrectt.gov.in  पर के माध्‍यम ये अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

इतने पदों हो रही भर्ती 
आपको बता दें कि इस भर्ती के माध्‍यम से सशस्‍त्र सीमा बल सब इंस्‍पेक्‍टर के कुल 111 खाली पदों को भरा जाना है. जिसमें उप निरीक्षक (पॉयोनियर) के 20 पद, उप निरीक्षक (ड्राफ्ट्समैन) के 3 पद, उप निरीक्षक (संचार) के 59 पद और उप निरीक्षक (महिला नर्स) के 29 पद शामिल हैं. 

आयु सीमा

एसएसबी सब इंस्पेक्टर पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु कम से कम 18 वर्ष और अधिक से अधिक 30 वर्ष होनी चाहिए. एसएसबी एसआई भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. ऐसे में कैंडिडेट्स बिना आखिरी तिथि का इंतजार किए अपना आवेदन फॉर्म भरकर सबमिट कर दें.

ऐसे होगा चयन 
जो अभ्यर्थी आवेदन करने के बाद उन्‍हें एडमिट कार्ड जारी कर शारीरिक दक्षता परीक्षा होगा. इस परीक्षा में पास होने वालें कैडिडेट्स को लिखि‍त परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. फिर लिखित परीक्षा में जो भी उम्‍मीद्वार सफलता प्राप्‍त करते है उन्‍हें मेडिकल में भाग लेने का मौका दिया जाएगा. एसएसबी सब इंस्पेक्टर पद पर चयनित उम्मीदवारों को सैलरी के रूप में 35,400 रुपये से 1,12,400 रुपये तक प्रतिमाह मिलेगा.

आवेदन शुल्‍क 
एसएसबी एसआई में भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्‍क के तौर पर 200 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि एससी, एसटी, महिला व एक्स सर्विसमैन के उम्‍मीद्वारों को आवेदन के लिए कोई फीस नहीं देनी होगी. आवेदन शुल्क जमा करते समय उम्‍मीद्वार ध्‍यान दें कि शुल्‍क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड आदि से हो सकता है.

Latest News

भारत और श्रीलंका के बीच डिजिटल कनेक्टिविटी विकास तेज, दोनों देशों के बीच संबंध हो रहे मजबूत

India And Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच संबंध और भी मजबूत हो रहे हैं. इसको लेकर श्रीलंका...

More Articles Like This