Western Railway में ग्रुप सी और डी पदों पर निकली भर्ती, जानिए कब और कहां करना है आवेदन

Must Read

Western Railway Group C and D Recruitment: वेस्टर्न रेलवे में ग्रुप सी और ग्रुप डी पदों पर बंपर भर्ती होने जा रही है. जिसका नोटिफिकेशन भी जारी किया जा चुका है. ऐसे में इच्छुक और योग्‍य उम्मीद्वार आरआरसी डब्ल्यूआर की आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com पर जाकर ऑनलाइन अपना फॉर्म सबमिट कर सकते है.

Western Railway: आवश्‍यक तिथियां

वेस्टर्न रेलवे में ग्रुप सी और डी के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आयोग की तरफ से पंजीकरण की प्रक्रिया 20 नवंबर 2023 से शुरू की जाएगी. जबकि आवेदन पत्र जमा करने और आवेदन शुल्‍क का भुगतान करने की आखिरी तारीख 19 दिसंबर, 2023 तय किया गया है.

Western Railway: पदों का वि‍वरण

इस भर्ती अभियान के तहत वेस्टर्न रेलवे में ग्रुप सी और डी के कुल 64 खाली पदों पर योग्‍य उम्‍मीद्वारों का चयन किया जाना है, जिसका विवरण आप नीचे देख सकते हैं-

  • ग्रुप सी: 21 पद
  • ग्रुप डी: 43 पद

आवेदन के लिए आवश्‍यक शुल्‍क

वेस्टर्न रेलवे भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी कैडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क के तौर पर 500 रुपये देने होंगे, जिसमें उन लोगों को 400 रुपये वापस कर दिया जाएगा, जो अधिसूचना के अनुसार पात्र पाए जाते हैं और वास्तव में ट्रायल में उपस्थित हुए थे. इसके अतिरिक्‍त अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/भूतपूर्व सैनिक/विकलांग व्यक्तियों/महिलाओं/अल्पसंख्यक और आर्थिक पिछड़े वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है. अधिसूचना के मुताबिक, पात्र पाए जाने वालों को इसे वापस कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़े:-सालों से अटके कानपुर रिंग रोड का रास्‍ता साफ, मंधना में बनेगा 50 फुट ऊंचा फ्लाईओवर

Latest News

भारत और श्रीलंका के बीच डिजिटल कनेक्टिविटी विकास तेज, दोनों देशों के बीच संबंध हो रहे मजबूत

India And Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच संबंध और भी मजबूत हो रहे हैं. इसको लेकर श्रीलंका...

More Articles Like This