Barabanki: दो सगे भाइयों सहित 5 लोग नदी में डूबे, दो के शव बरामद, अन्य की तलाश जारी

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Barabanki: यूपी के बाराबंकी से बड़ी दुर्घटना की खबर आ रही है. यहां शनिवार की दोपहर जिले के टिकैतनगर थाना क्षेत्र के चिर्रा गांव के पास सरयू नदी में एक युवक और चार बच्चों सहित पांच लोग डूब गए. बताया गया है कि डूबने वालों में दो सगे भाई हैं. युवक इन बच्चों को बचाने में डूबा. कड़ी मशक्कत के बाद नदी से दो शव बरामद हुए हैं. गोताखोर तीन अन्य लोगों की तलाश में जुट हुए हैं. नदी के किनारे सैकड़ों ग्रामीण मौजूद है.डूबने वालों के परिजन चीख-पुकार कर रहे हैं.

पुलिस के मुताबिक
पुलिस के मुताबिक, टिकैतनगर थाना क्षेत्र के चिर्रा गांव निवासी मोहम्मद शकील के दो पुत्र अहमद रजा (15 वर्ष) और हमजा (12 वर्ष) के साथ परिवार के ही महमूद आलम का पुत्र शाफ अहमद और शाफ का मौसेरा भाई अयोध्या जिले के रुदौली थाना क्षेत्र के एथर गांव निवासी अयान (10 वर्ष) शनिवार की दोपहर गांव से करीब 300 मीटर दूर सरयू नदी किनारे गए थे. यहीं पर नदी से कुछ दूरी पर स्थित खेतों के पास महमूद आलम का छोटा भाई नूर आलम (26 वर्ष) थ्रेसर से गेहूं की मड़ाई कर रहा था.

चार बच्चों को बचाने में युवक भी डूबा
इस दौरान चारों बच्चे नदी में नहाने लगे. नहाते-नहाते सभी बच्चे नदी के बीच टापूनुमा रेती पर पहुंच गए. दूसरी ओर बह रही धारा में नहाने के लिए उतरे. बताया जा रहा है कि वहां पानी काफी गहरा था और नदी में उतरते ही सभी डूबने लगे. अयान की चीख सुनकर गेहूं की मड़ाई कर रहा नूर आलम दौड़कर नदी के पास पहुंचा.

जानकारी होते ही मौके पर पहुंचे सैकड़ों ग्रामीण
जैसे ही उसकी नजर डूब रहे बच्चों पर पड़ी, उन्हें बचाने के लिए उसने नदी में छलांग लगी दी, लेकिन वह किसी को बचाने की बजाय स्वयं धारा में समा गया. शोरगुल सुनकर आसपास खेतों में काम कर रहे ग्रामीण नदी किनारे पहुंचे और घटना की जानकारी गांव में दी. कुछ ही देर में डूबने वालों के परिवार के साथ ही सैकड़ों ग्रामीण मौके पर पहुंच गए.

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस, शुरु कराई तलाश
लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी. कुछ ही देर में पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से डूबने वालों की तलाश शुरु कराई. करीब एक घंटे बाद महमूद आलम के पुत्र शाफ अहमद और उसके मौसेरे भाई अयान का शव नदी से बरामद हुआ. दोनों को सीएचसी टिकैतनगर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. अयान अपनी मां के साथ दो दिन पहले मौसी के यहां आया था.

मौके पर पहुंचे डीएम और एसपी
पुलिस के मुताबिक, पांचों डूबने वाले एक ही परिवार के हैं. नदी में लापता तीन अन्य लोगों की तलाश की जा रही है. एसडीआरएफ को सूचना दे दी गई है. डीएम सत्येंद्र कुमार व एसपी दिनेश कुमार सिंह भी मौके पर पहुंचे हैं और संबंधितों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया. इस घटना से एक तरफ जहां मृतकों के घर कोहराम मच गया, वहीं गांववासी शोक में डूब गए. खबर लिखे जाने तक डूबे अन्य बच्चों की तलाश जारी थी.

Latest News

श्रीकृष्ण के गुणगान और प्रसाद-ग्रहण से ही हो सकेगा कल्याण: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, प्रेम से समझाओ- आप अपनी सभी इंद्रियों को प्रेम...

More Articles Like This