Bihar: नक्सलियों ने पुल निर्णाण में लगे स्टाफ का किया अपहरण, की इतने रकम की मांग

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Bihar Crime: बिहार से बड़ी खबर आ रही है. यहां रविवार की देर रात गया में हथियारबंद नक्सलियों ने कंस्ट्रक्शन कंपनी के तीन स्टाफ का अपहरण कर लिया है. हैरान करने वाली बात यह है कि इनमें से दो स्टाफ को छोड़ दिया गया है. जबकि एक स्टाफ को छोड़ने के बदले में 30 लाख रुपये की डिमांड की गई है. रकम न देने पर नक्सलियों ने जान से मारने की धमकी दी है. इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई. पुलिस मामले की जाच में जुटी है.

बांकेबाजार थाना के लुटुआ गांव में हुई घटना
यह घटना बांकेबाजार थाना के लुटुआ गांव की है. यहां दो करोड़ की लागत से एक पुल का निर्माण हो रहा है. इस पुल का निर्माण जो कंस्ट्रक्शन कंपनी करवा रही है, उसके तीन स्टाफ को रविवार रात अगवा कर लिया गया. इनमें से दो को नक्सलियों के कुछ घंटे बाद छोड़ दिया. अब एक स्टाफ को छोड़ने के लिए 30 लाख रुपये की मांग कर रहे हैं.

पुलिस ने लुटुआ जंगल में तेज किया सर्च ऑपरेशन
इधर, घटना की सूचना के बाद सीनियर एसपी आशीष भारती घटनास्थल पर पहुंचे. अगवा कर छोड़े गए गार्ड और मुंशी से पुछताछ की जा रही है. वहीं, कोबरा बटालियन और बिहार पुलिस के जवान लुटुआ जंगल में सर्च ऑपरेशन तेज दिए है.

जानकारी के मुताबिक, बांके बाजार थाना क्षेत्र में शैल कंट्रक्शन कंपनी द्वारा पुल निर्माण कराया जा रहा था. रविवार की देर रात हथियारबंद नक्सलियों ने कंस्ट्रक्शन कंपनी पर पहुंचे. इस दौरान नक्सलियों ने पुल निर्माण में लगे एक गार्ड और दो मुंशी को अगवा कर लिया. अगवा किए गए तीनों कर्मियों से पुल निर्माण में खर्च की जानकारी मांगी.

पुल निर्माण की लागत पूछ दो कर्मचारियों को छोड़ा
कर्मियों ने बताया कि दो करोड़ की लागत से इस पुल का निर्माण कराया जा रहा है. उसके बाद नक्सलियों ने एक गार्ड और एक मुंशी को छोड़ दिया. जबकि नक्सलियों ने दूसरा मुंशी शाहनवाज खान को जंगल में ले गए और छोड़े गए कर्मियों से कहा कि 24 घंटे के अंदर 30 लाख रुपया नहीं दिया गया तो मुंशी की हत्या कर दी जाएगी.

शैल कंट्रक्शन कंपनी के मालिक ने बताया
शैल कंट्रक्शन कंपनी के मालिक शैलेश सिंह ने बताया कि रविवार रात हथियारबंद नक्सलियों ने कंस्ट्रक्शन कंपनी पर हमला बोल दिया. उसके बाद पुल निर्माण में लगे कर्मियों से मारपीट की और पुल निर्माण की राशि को जाना. उसके बाद एक गार्ड और दो मुंशी को अगवा कर लिया.

कुछ देर बाद एक गार्ड और मुंशी को छोड़ दिया और दूसरे मुंशी शाहनवाज खान को नक्सली जंगल की ओर ले गए और छोड़ने के बदले में 30 लख रुपए की मांग की है. न देने पर जान मारने की धमकी दी है. वहीं इमामगंज डीएसपी ने पुल निर्माण में लगे शैल कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. घटना की सूचना के बाद बिहार पुलिस के साथ-साथ अन्य सुरक्षा एजेंसी जांच में जुट गई है.

Latest News

ICC: नेतन्याहू-हमास चीफ की गिरफ्तारी के लिए वारंट की मांग

ICC: सात महीने से इस्राइल और हमास के बीच लगातार युद्ध जारी है. इस बीच सोमवार को अतंरराष्ट्रीय आपराधिक...

More Articles Like This