लखनऊ में ED की छापेमारी, GST के एडिशनल कमिश्नर गिरफ्तार, मुंबई ले गई ED, जाने क्या है मामला

Must Read

लखनऊः पूर्व डिप्टी डायरेक्टर सचिन सावंत को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने गिरफ्तार किया है. मंगलवार की रात को मुंबई से पहुंची टीम ने उनके लखनऊ स्थित आवास पर छापेमारी की. इस दौरान उनके मुंबई स्थित आवास पर भी छापा मारा. ईडी की टीम सावंत को गिरफ्तार कर फ्लाइट से मुंबई ले गई है. वहां उन्हें मुंबई हाईकोर्ट में पेश किया जाएगा.

बताया जा रहा है कि सचिन सावंत पर मुंबई में ईडी के डिप्टी डायरेक्टर रहते हुए डायमंड कंपनी में 500 करोड़ रुपए की हेराफेरी का आरोप है. सचिन सावंत IRS अधिकारी हैं. वर्तमान में वह लखनऊ में तैनात हैं और GST के एडिशनल कमिश्नर हैं. सूत्रों के अनुसार, लखनऊ में ईडी को उनके घर से कई दस्तावेज, बैंक से जुड़ी डिटेल और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस मिली है. ईडी ने उनको अपने कब्जे में ले लिया है.

सूत्रों की माने तो, सावंत 4 साल तक मुंबई ईडी में तैनात रहे. उनके कार्यकाल के दौरान ही डायमंड कंपनी की 500 करोड़ रुपए की हेराफेरी का मामला सामने आया था. इस मामले में सीबीआई ने मुकदमा दर्ज किया था.

Latest News

डॉ. राजेश्वर सिंह ने NCERT की पुस्‍तकों में हुए संशोधन की सराहना, कहा- ये परिवर्तन छात्रों को सूचना के दृष्टिकोण से बनाएंगे सशक्त

Dr Rajeshwar Singh: डॉ. राजेश्वर सिंह ने राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद द्वारा 12वीं कक्षा तक की पुस्तकों में किए गए...

More Articles Like This