Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की मौत की होगी न्यायिक जांच

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Mukhtar Ansari Death News: पूर्व बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की मौत मामले में न्यायिक जांच के आदेश दिए गए हैं. एक महीना के अंदर जांच रिपोर्ट मांगी गई है. माफिया मुख्तार के बेटे उमर अंसारी ने गुरुवार की रात को मामले की जांच न्यायाधीश से कराने की मांग उठाई थी. बांदा के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट भगवान दास गुप्ता की ओर से किए गए जांच आदेश में कहा गया है कि जिला कारागार बांदा के वरिष्ठ अधीक्षक ने जेल में निरुद्ध सिद्धदोष विचाराधीन बंदी मुख्तार अंसारी की 28 मार्च को मृत्यु मामले में न्यायिक जांच के लिए जांच अधिकारी नामित करने की प्रार्थना की गई है.

गरिमा सिंह के नेतृत्व में होगी जांच
उसी आधार पर अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एमपी एमएलए कोर्ट गरिमा सिंह को जांच अधिकारी नियुक्त कर एक माह के अंदर रिपोर्ट देने को कहा गया है. आदेश की प्रति जांच अधिकारी को भेजी गई है. जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

मुख्तार के बेटे उमर ने की द‍िल्‍ली एम्‍स से पोस्‍टमॉर्टम कराने की मांग की
मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने बांदा के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर मांग की है कि उनके पिता का पोस्टमॉर्टम दिल्ली एम्स के डॉक्टरों से कराया जाए. अपने पत्र में अंसारी ने लिखा है कि उनके परिवार को बांदा की चिकित्सा व्यवस्था पर भरोसा नहीं है.

मालूम हो कि यूपी के बांदा जेल में बंद माफिया मोख्तार अंसारी की गुरुवार देर रात मौत हो गई थी. परिजनों की तरफ मिली जानकारी के अनुसार, गाजीपुर जिले के काली बाग में पारिवारिक कब्रिस्तान है. वहीं पर मोख्तार को सुपुर्द-ए-खाक करने की तैयारी की जा रही है. उधर, मुख्तार अंसारी की मौत के बाद जुमे की नमाज को लेकर आज (शुक्रवार) को पूर्वांचल की पुलिस अलर्ट मोड पर हैं. खासकर गाजीपुर, मऊ ,वाराणसी, बलिया, आजमगढ़, चंदौली और भदोही में विशेष सतर्कता के आदेश दिए गए हैं.

Latest News

कांग्रेस न्याय का लॉलीपॉप दिखाकर जनता के साथ करना चाहती है अन्याय: डा दिनेश शर्मा

Lucknow/Mumbai: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कांग्रेस को ...

More Articles Like This