Neha Singh Rathore: सीधी पेशाब कांड में नेहा सिंह राठौर पर FIR, जाने क्या है मामला

Must Read

नई दिल्लीः भोपाल के हबीबगंज थाने में लोकगायिका नेहा सिंह राठौर पर एफआईआर दर्ज कराई गई है. उनके खिलाफ यह एफआईआर अपने ट्विटर अकाउंट से एक विवादित ट्वीट पोस्ट किए जाने पर दर्ज कराई गई है, जिसमें आरएसएस का ड्रेस पहने एक व्यक्ति सामने बैठे व्यक्ति पर पेशाब करता नजर आ रहा है.

यह दावा किया जा रहा है कि यह पोस्ट सीधी कांड से प्रेरित है. सीधी में एक व्यक्ति ने एक आदिवासी युवक पर पेशाब कर दिया था. एफआईआर में गायिका पर आरएसएस और आदिवासी समुदाय में शत्रुता पैदा कराने का आरोप लगाया गया है. उन पर भारतीय दंड संहिता आईपीसी की धारा 153A लगाई गई है। इस धारा में जाति, धर्म, निवास, भाषा जैसे मामलों में दो समूहों में शत्रुता पैदा करने से संबंधित मामले दर्ज किए जाते हैं.

दरअसल, नेहा सिंह राठौर ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने अपने लोकप्रिय गाने ‘यूपी में का बा’ की तर्ज पर जल्द ही ‘एमपी में का बा’ लाने की बात कही है. पोस्ट में एक मीम भी जोड़ा गया है, जिसमें आरएसएस की ड्रेस पहने एक व्यक्ति को सीधी कांड की तरह एक अन्य व्यक्ति पर पेशाब करते हुए दिखाया गया है. इस पोस्ट में अरेस्ट प्रवेश शुक्ला का हैशटैग भी जोड़ा गया है, जो सीधी कांड का आरोपी था. 6 जुलाई को सुबह 10.39 बजे की गई यह पोस्ट बहुत जल्द चर्चा में आ गई और उसके बाद लोगों ने प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी.

भाजपा के एक कार्यकर्ता सूरज खरे ने इसे आरएसएस और आदिवासियों के बीच वैमनस्यता बढ़ाने का प्रयास मानते हुए इस पर प्राथमिकी दर्ज कराई. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच करने की बात कही है.

Latest News

BGSYS Recruitment 2024: बिहार में आईटी असिस्टेंट के पदों पर निकली भर्ती, 9 जून तक कर सकते हैं आवेदन

BGSYS Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रेह युवाओं के लिए बड़ी खबर है. बिहार ग्राम स्वराज योजना...

More Articles Like This