Nuh Violence: नूह हिंसा को लेकर अब राजस्थान में हाई अलर्ट, इन इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद

Must Read

Nuh Violence High Alert in Rajasthan: हरियाणा के नूह में दो गूटों में फैली हिंसा की आंच अब आस पास के राज्यों तक पहुंचने लगी है. कल गुरुग्राम में उपद्रवियों ने मस्जिद में आग लगा दी. उधर भीड़ ने सोहना बाईपास पर एक वाहन को आग के हवाले कर दिया था. हिंसा को देखते हुए राज्य के सभी जिले की पुलिस अलर्ट मोड पर है. झज्जर में भी कुछ संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया है. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नूह से सटे राज्य राजस्थान के भरतपुर की 4 तहसीलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

पुलिस फोर्स अलर्ट पर
राज्य के नूह में भड़की हिंसा को लेकर झज्जर पुलिस फोर्स अलर्ट मोड पर है. एसपी अर्पित जैन ने देर रात क्षेत्र में पुलिस बल के साथ हालात का जायाजा लिया. साथ में पुलिस लगातार संवेदनशील इलाकों पर गश्त करने का काम कर रही है. एसपी ने पुलिस फोर्स को आदेश देते हुए कहा कि जिले में सभी संदिग्ध गतिविधियों पर नजर बनाई रखी जाए.

जिले में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात
जिला पुलिस अधीक्षक के अनुसार, ऐहतियात के तौर पर जनपद में सात डीएसपी को अतिरिक्त पुलिस फोर्स उपलब्ध कराई गई है. साथ में रिजर्व पुलिस फोर्स की व्यवस्था की गई है, जिससे हर एक आपात स्थिति से निपटने में आसानी हो. झज्जर के एसपी अर्पित जैन ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने इसके साथ ही उन लोगों से दूरी बना कर रखने की बात कही जो हिंसा भड़काने का काम कर रहे हैं.

हरियाणा के 5 जिलों में धारा 144 लागू
सोमवार को नूह में फैली हिंसा के बाद राज्य के 5 जिलों में धारा 144 लागू की गई है. नूह (मेवात), पलवल, फरीदाबाद और गुरुग्राम में धारा 144 लागू है. साथ में इंटरनेट सेवा बंद है. इन सभी क्षेत्रों में सुरक्षा के लिहाज से पैरामिलिट्री की 20 कंपनियां तैनात हैं.

Latest News

Stock Market: मुनाफावसूली से फिसला भारतीय शेयर बाजार, जानें कितना अंक टूटा सेंसेक्स

Stock Market: मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार में आखिरी घंटे में मुनाफावसूली हावी होने से लाल निशान में क्‍लोजिंग...

More Articles Like This