Nuh Violence: हाई अलर्ट पर हरियाणा! गुरुग्राम, नूंह, पलवल और फरीदाबाद में धारा-144 लागू, स्कूल-कॉलेज बंद

Must Read

Haryana Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में दो समुदायों के बीच कल हिंसक झड़प हुई है. इसको लेकर प्रशासन अलर्ट मोड में है. हालात को देखते हुए जिला उपायुक्त प्रशांत पंवार ने राज्य के कई इलाकों में धारा 144 लागू कर दी है. आदेश के मुताबिक 2 अगस्त तक के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. इस दौरान फ्लैग मार्च करते हुए पुलिस ने लोगों से किसी तरह की अफवाह पर ध्यान न देने की अपील की है. अफवाह फैलाता पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

आपको बता दें कि हरियाणा में हाई अलर्ट जारी करते हुए गुरुग्राम, नूंह, पलवल और फरीदाबाद में धारा-144 लागू की गई है. इसके अलावा स्कूल-कॉलेज भी बंद करा दिए गए हैं. हरियाणा पुलिस ने नूंह में हिंसक घटना को अंजाम देने वालों को धर दबोचने के लिए 15 टीम बनाई हैं. वहीं, मामले में और इनपुट जुटाने के लिए सीआईडी भी लगातार काम कर रही है. बिगड़ते हाला को ध्यान में रखते हुए जिले में रैपिड एक्शन फोर्स तैनात की गई है. इसके आलावा हरियाणा से राजस्थान और भरतपुर से जुड़ी की सीमा को सील कर दिया गया है.

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल, साल 2023 में यानी इसी साल 16 फरवरी को हरियाणा के भिवानी में एक बोलेरो गाड़ी में 2 जले हुए शव बरामद किए गए थे. दोनों शवों की शिनाख्त राजस्थान के गोपागढ़ निवासी जुनैद और नासिर के रूप में हुई थी. इसके बाद दोनों की हत्या का आरोप लगा. हत्या के आरोप के तार बजरंग दल के प्रांत गोरक्षा प्रमुख मोनू मानेसर से जुड़े. इस मामले में नाम सामने आने के बाद मोनू फरार हो गया. फिलहाल, वह 5 महीने से फरार चल रहा है.

रविवार को वीडियो आया सामने
ताजा मामला मोनू मानेसर के वीडियो से जुड़ा है. ऐसा इसलिए क्योंकि मोनू मानेसर ने रविवार को वीडियो जारी कर यात्रा में शामिल होने की बात कही थी. इस वीडियो के सामने आने के बाद समुदाय विशेष के लोगों में नाराजगी थी. लोगों ने इस वीडियो को गलत ठहराया. वहीं, विहिप और बजरंग दल के लोगों की मानें तो महारैली में मोनू मानेसर शामिल ही नहीं हुआ. केवल कमियों तथा गलतियों को छिपाने के लिए मोनू के नाम का इस्तेमाल हो रहा है.

क्या मोनू मानेसर ने जारी किया था वीडियो?
दरअसल, वांटेड मोनू मानेसर ने मेवात की महारैली में खुद शामिल होने और वीडियो जारी कर सभी को इस महारैली में शामिल होने का न्योता दिया था. मोनू मानेसर ने वीडियो में कहा, “मैं खुद भी इस रैली में शामिल होउंगा.” फिलहाल पुलिस प्रशासन पूरे हालात पर पैनी नजर बनाए हुए है.

Latest News

भारत और श्रीलंका के बीच डिजिटल कनेक्टिविटी विकास तेज, दोनों देशों के बीच संबंध हो रहे मजबूत

India And Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच संबंध और भी मजबूत हो रहे हैं. इसको लेकर श्रीलंका...

More Articles Like This