Election Results: राजस्थान में BJP की बल्ले-बल्ले, तेलंगाना में कांग्रेस आगे, जानिए लेटेस्ट अपडेट

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Telangana, Rajasthan Election Result 2023: हाल ही में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में से चार के नजीते आज आएंगे. इसके लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है. मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से हो रही है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान में आए शुरुआती रुझानों में बीजेपी की बल्ले बल्ले नजर आ रही है. वहीं, तेलंगाना में आए शुरुआती रुझानों में कांग्रेस की बढ़त नजर आ रही है. The Printlines पर देखिए हर एक लेटेेस्ट अपडेट

जानिए राजस्थान के नतीजे
राजस्थान में बीजेपी का दमखम नजर आ रहा है. सुबह 8 बजे से हो रही मतगणना मेंं कांग्रेस सत्ता से दूर होती नजर आ रही है. ऐसा कहा जा सकता है कि कांग्रेस का जादू राज्य से समाप्त होता नजर आ रहा है. बीजेपी ने शुरुआती रुझानों के साथ ही बढ़त बनाए हुए है. चुनाव आयोग द्वारा जारी अभी तक के नतीजों को देखें तो राजस्थान में बीजेपी 117, कांग्रेस 66, और अन्य 16 पर बढ़त बनाए हुए हैं.

रुझानों को देखकर बीजेपी के कार्यकर्ताओं में खुशी है. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गजेंद्र सिंह शेखावत का कहना है, ”मैं पहले दिन से कह रहा हूं कि बीजेपी को भारी बहुमत मिलेगा. बीजेपी छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में जीत हासिल करेगी. यह पीएम मोदी द्वारा किए गए काम का नतीजा है.”

तेलंगाना में कांग्रेस को मिल रही बहुमत
अभी तक के आए रुझानों की बात करें तो तेलंगाना में कांग्रेस को बगुमत मिलती नजर आ रही है. चुनाव आयोग द्वारा जारी अभी तक के आंकड़ों के अनुसार अभी तक कांग्रेस 66, बीआरएस 43, भाजपा 6, अन्य 4 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.

हैदराबाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर नजर आ रही है. ढोल नगाड़ों के साथ कार्यकर्ता अभी से जश्न मनाते नजर आ रहे हैं. मतगणना के रुझान कांग्रेस के पक्ष में आने पर तेलंगाना कांग्रेस के उपाध्यक्ष किरण कुमार चलामा ने कहा कि ‘हम जीत की उम्मीद कर रहे थे, हमें जीत का पूरा भरोसा था, लेकिन अब यह लहर जैसा लग रहा है.’
यह भी पढ़े- Election Result 2023 Update: MP-राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में कहां कौन आगे, देखिए पल-पल का आंकड़ा

Latest News

भारत और श्रीलंका के बीच डिजिटल कनेक्टिविटी विकास तेज, दोनों देशों के बीच संबंध हो रहे मजबूत

India And Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच संबंध और भी मजबूत हो रहे हैं. इसको लेकर श्रीलंका...

More Articles Like This