Lok Sabha Chunav Voting: ससुराल से पहले मतदान केंद्र पहुंचा दूल्हा, 94 साल की दादी ने भी किया मतदान

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Chunav Voting: लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण का मतदान सुबह से ही जारी है. आज 13 राज्यों के 88 सीटों के लिए वोटिंग हो रही है. इस बीच महाराष्ट्र से अच्छी खबर सामने आई है. जहां अमरावती के एक पोलिंग स्टेशन दूल्हा शादी वाले दिन समय निकाला और ससुराल जाने से पहले मतदान केंद्र पहुंच कर वोट किया. मतदान करने आए दूल्हे ने सभी को वोट डालने के लिए प्रेरित भी किया.

जानिए क्या बोला दूल्हा

बता दें कि महाराष्ट्र की अमरावती लोकसभा सीट के वड़ापुरा में आकाश नाम के दूल्हे ने परिवार सहित मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान किया. मतदान करने आए दूल्हे ने कहा कि “शादी समारोह जरूरी है, लेकिन मतदान भी अहम है. शादी आज दोपहर दो बजे होनी है. शाम में मतदान का समय नहीं मिलता, इसलिए वह सुबह आए हैं” इसी वजह से आकाश ने शादी समारोह से पहले मतदान करने का फैसला किया.

94 साल की दादी ने किया मतदान

वहीं, हिंसा से जूझ रहे पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर से भी एक अच्छी खबर सामने आई है. जहां 94 साल की दादी भी मतदान करने पहुंचीं. बताते चलें कि चुनाव आयोग ने 85 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए घर पर मतदान की सुविधा दी है, लेकिन मणिपुर में हिंसा के कारण हजारों परिवार प्रभावित हुए हैं और बड़ी संख्या में लोग सरकार की अस्थायी कैंप में रहते हैं. ऐसे में घर पर मतदान की सुविधा मुहैया कराना संभव नहीं था.

इन सीटों पर हो रहा मतदान

आज जिन 88 सीटों पर वोटिंग हो रही है उनमें केरल की सभी 20, कर्नाटक की 14, राजस्थान की 13, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश की आठ-आठ सीट, मध्य प्रदेश की छह, असम और बिहार की पांच-पांच, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल की तीन-तीन और जम्मू-कश्मीर और त्रिपुरा की एक-एक सीट शामिल है.

Latest News

Maharashtra News: भ्रष्टाचार पर पीएम मोदी के प्रहार से बिलबिला रहा है इंडी अलायन्स: डा दिनेश शर्मा

Maharashtra News: भाजपा के चुनाव प्रभारी , राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा...

More Articles Like This