Lok Sabha Chunav Live Updates: वोटिंग बूथों पर लगी मतदाताओं की लंबी कतार, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने डाला वोट…

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग जारी है. पहले चरण में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर मतदान हो रहा है. वोटिंग बूथों के बाहर मतदान को लेकर भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. वोटिंग बूथों पर लोगों की लंबी लाइनें लगी हैं. आम से लेकर खास तक इस चुनाव में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. वोटिंग सेंटर के बाहर कतारें लगी हैं. राजनेता लगातार लोगों से वोट डालने की अपील कर रहे हैं.

यहां देखिए लाइव अपडेट…

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. वहीं, वोट डालने से पहले खटीमा के पूर्णागिरि मंदिर में पूजा-अर्चना की. इसी के साथ उन्होंने कहा कि आइए अपने मताधिकार का सदुपयोग कर सशक्त, समृद्ध और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के लिए एक सक्षम सरकार चुनते हैं!

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री एन. रंगासामी ने पुडुचेरी के डेलार्शपेट में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला

केंद्रीय मंत्री और बीकानेर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार अर्जुन राम मेघवाल ने मतदान के बाद कहा, “सभी को मतदान करना चाहिए, मेरी यही अपील है.

राजस्थान मंत्री और भाजपा नेता राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा, “यह दुनिया में 5वीं सबसे शक्तिशाली आर्थिक व्यवस्था वाला भारत है, यह सांस्कृतिक भारत है…यह चुनाव बहुत महत्वपूर्ण हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले 10 वर्षों में जो काम किया है वो एक तरह से प्रूफ है कि किस तरह से वे काम करते हैं. अब मोदी गारंटी है कि 2047 तक हम विकसित हो जाएंगे.

तमिलनाडु के सीएम और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने चेन्नई के एक मतदान केंद्र पर मतदान किया..

Latest News

Ajab Gajab: 3 साल की बच्ची ने बताया कमरे से आती है राक्षस की आवाज! सच आया सामने तो उड़ गए होश

Ajab Gajab News: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक हैरान कर देने वाली खबर वायरल हो रही है. ये...

More Articles Like This