Lok Sabha Elections 2024 Phase 2 Voting: 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान शुरू, वोटिंग के लिए लगी लंबी कतारें

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Elections 2024 Phase 2 Voting: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है. दूसरे चरण तहत आज 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान हो रहा है. आज 16 करोड़ मतदाता 1202 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करने वाले हैं. मतदान केंद्रों के बाहर सुबह से ही वोटर्स की लंबी कतारें देखने को मिल रही है. आप सभी से The Printlines ये अपील करता है कि आप भी लोकतंत्र के इस महापर्व में हिस्सा लें और अपना मतदान अवश्य करें.

बता दें कि आज जिन 88 सीटों पर वोटिंग हो रही है उनमें केरल की सभी 20, कर्नाटक की 14, राजस्थान की 13, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश की आठ-आठ सीट, मध्य प्रदेश की छह, असम और बिहार की पांच-पांच, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल की तीन-तीन और जम्मू-कश्मीर और त्रिपुरा की एक-एक सीट शामिल है. चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रशासन द्वारा हर मतदान केंद्रो पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

पीएम मोदी ने रिकॉर्ड संख्या में मतदान की अपील की

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर अपने पोस्ट में लोगों से भारी संख्या में मतदान की अपील की है. उन्होंने लिखा- लोकसभा चुनाव में आज दूसरे चरण की सभी सीटों के मतदाताओं से मेरा विनम्र अनुरोध है कि वे रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें. जितना अधिक मतदान होगा, उतना ही मजबूत हमारा लोकतंत्र होगा. अपने युवा वोटर्स के साथ ही देश की नारीशक्ति से मेरा यह विशेष आग्रह है कि वोट डालने के लिए वे बढ़-चढ़कर आगे आएं. आपका वोट आपकी आवाज है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया एक्स पर अपने पोस्ट में लोगों से भारी संख्या में मतदान की अपील की है. उन्होंने लिखा-  लोक सभा चुनाव-2024 के आज दूसरे चरण के मतदान में सम्मानित मतदाताओं से अपील है कि ‘सुरक्षित व विकसित भारत’ के लिए मतदान अवश्य करें. आपका एक-एक वोट देश का स्वर्णिम भविष्य बनाने में निर्णायक है. पहले मतदान, फिर जलपान.

सभी बूथों पर फोर्स मौजूद

CEC राजीव कुमार ने कहा, “…हम पिछले 2 साल से तैयारी कर रहे हैं. सभी बूथों पर व्यवस्थाएं दुरुस्त हैं… मतदाताओं के लिए पेयजल, पंखे सहित सभी व्यवस्थाएं की गई हैं. मतदाताओं को बाहर निकल कर मतदान करने की जरूरत है… सुरक्षा को ध्यान में रखा गया है… कहीं से भी हिंसा की कोई सूचना नहीं है. सभी बूथों पर फोर्स मौजूद रहेगी…”

Latest News

Maharashtra News: कांग्रेस ने दलितों-पिछडों के अधिकार को छीनने का किया अपराध: डा दिनेश शर्मा

Maharashtra News: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने आरक्षण...

More Articles Like This