Vidhan Sabha Chunav 2023 Voting: दिमनी में मतदान के दौरान हिंसा, छतरपुर में कांग्रेस समर्थक की मौत

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Madhya Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2023 Voting Latest Updates: गुलाबी ठंड के बीच मध्य प्रदेश के सभी 230 सीटों पर वोटिंग जारी है. मतदाता पोलिंग बूथ पहुंचकर वोट दे रहे हैं. प्रदेश के अलग-अलग विधानसभा से चुनाव की अलग-अलग खबरें सामने आ रही हैं. यहां देखिए मध्य प्रदेश विधानसभा वोटिंग से संबंधित ताजा अपडेट..

दिमनी में मतदान के दौरान हिंसा
मध्य प्रदेश में वोटिंग के दौरान दिमनी में हिंसा हुई है.पोलिंग बूथ के बाहर दो पक्षों में जमकर पथराव हो गया. इस दौरान मीरघान गांव में फायरिंग हो गई. मौके पर तैनात पुलिस बल ने उपद्रवियों को खदेड़ा है. भीड़ में मौजूद कुछ लोगों के हाथों में पत्थर और डंडे भी दिखें. फिलहाल केंद्र पर मतदान जारी है.

झाबुआ प्रत्याशी विक्रांत भूरिया की गाड़ी पर पथराव
प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया की गाड़ी पर अज्ञात लोगों ने पथराव किया. विक्रांत भूरिया के गार्ड सहित एक अन्य को गंभीर चोट आई है. गंभीर रूप से घायल गार्ड को किया जिला चिकित्सालय में एडमिट किया गया है. विक्रांत भूरिया का आरोप है कि 2 घंटे बैठने के बाद भी पुलिस ने FIR नहीं दर्ज की.

सीएम शिवराज ने नर्मदा के तट पर की पूजा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हर जगह लोगों में बहुत उत्साह है. मुझे लाडली बहनों, बच्चों, युवाओं और बुजुर्गों सभी का आशीर्वाद मिल रहा है. शिवराज ने एक्स पर पोस्ट किया, ‘सीहोर जिले के जैत गांव में आज मध्य प्रदेश की प्राणदायिनी मां नर्मदा के तट पर मैया की पूजा-अर्चना कर मध्य प्रदेश की खुशहाली और समृद्धि के लिए प्रार्थना की. मां की कृपा की वर्षा अनवरत होती रहे; सबका जीवन सुखद, सरल और आनंददायी हो, यही कामना है. साथ ही मध्य प्रदेश आज लोकतंत्र का महापर्व भी मना रहा है. मेरी सभी मतदाताओं से अपील है कि मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान अवश्य करें.’

जीतू पटवारी ने की भविष्यवाणी
एमपी में सभी सीटों पर वोटिंग जारी है. इस बीच कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने चुनाव पर भविष्यवाणी की है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. सरकार बदलने वाली है. जनता बीजेपी सरकार को हटाना चाहती है. मुझे भरोसा है कि कांग्रेस 500 फीसदी सरकार बनाएगी.

जानिए क्या बोले कमलनाथ
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने बताया, “…सब सच्चाई का साथ देंगे.मैं शिवराज सिंह नहीं हूं जो कहूंगा कि इतनी सीटें आएंगी…जनता तय करेगी कि कितनी सीटें आएंगी…भाजपा के पास पहले पुलिस, प्रशासन और पैसा था, अभी भी कुछ घंटों तक पुलिस, प्रशासन और पैसा है…”

महिला वोटर्स ने किया सीएम शिवराज का अभिवादन
सीएम शिवराज सिंह चौहान सीहोर पहुंचे और महिला वोटर्स से मिले. इस दौरान महिलाओं ने शिवराज का अभिवादन किया. शिवराज सिंह चौहान के साथ इस दौरान उनकी पत्नी साधना सिंह भी थीं.

ये भी पढ़ें- ‘केवल छीनना और लूटना जानता है कांग्रेस का पंजा’, बैतूल में गरजे पीएम मोदी

Latest News

भारत और श्रीलंका के बीच डिजिटल कनेक्टिविटी विकास तेज, दोनों देशों के बीच संबंध हो रहे मजबूत

India And Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच संबंध और भी मजबूत हो रहे हैं. इसको लेकर श्रीलंका...

More Articles Like This