कांग्रेस के शहजादे आजकल माथे पर संविधान रखकर नाच रहे, पीएम मोदी ने राहुल पर साधा निशाना

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi Rally in Gujarat: लोकसभा चुनाव के लिए दो चरणों की वोटिंग हो गई है. तीसरे और चौथे चरण के लिए प्रचार काफी तेज है. इस कड़ी में पीएम मोदी आज चुनावी जनसभा करने के लिए गुजरात के आणंद पहुंचे. जहां पर उन्होंने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि देश ने 60 साल तक कांग्रेस का राज देखा है और देश ने 10 साल भाजपा का सेवा काल भी देखा है. वो शासन काल था ये सेवा काल है. इसी के साथ पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर जुबानी हमला बोला. आइए आपको बताते हैं पीएम मोदी ने क्या कुछ कहा..?

कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी

गुजरात के आणंद पहुंचे पीएम मोदी ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के 60 साल के शासन में करीब 60% ग्रामीण आबादी के पास शौचालय नहीं था. 60 साल बाद 10 साल में भाजपा सरकार ने शत प्रतिशत शौचालय बना दिए. 60 साल में कांग्रेस देश में सिर्फ 3 करोड़ ग्रामीण घरों तक ही नल से जल की सुविधा पहुंचा पाई यानी 20% भी नहीं, 10 साल में नल से जल पहुंचने वाले घरों की संख्या 14 करोड़ घर हो गई है, यानी 75% घरों में नल से जल पहुंचा है.

कांग्रेस ने किया बैंकों पर कब्जा

इस जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 60 साल में कांग्रेस ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया, बैंकों पर कब्जा कर लिया और ये कहा कि बैंक गरीबों के लिए होने चाहिए. बैंकों का राष्ट्रीयकरण गरीबों के नाम पर करने के बावजूद भी कांग्रेस सरकार 60 साल में करोड़ों गरीबों के बैंक खाते नहीं खोल पाई. मोदी ने 10 साल में 50 करोड़ से ज्यादा जनधन बैंक खाते खोले. इस जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि साल 2014 से पहले देश में दो संविधान चलते थे. पीएम ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में मुस्लिम लीग की छाप दिख रही है.

पाकिस्तान को लेकर भी पीएम ने कही ये बात

इस जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जितने साल हमारे देश में कांग्रेस की सरकार रही, उतने साल पाकिस्तान का बड़ा हाउआ था. आज पाकिस्तान के आतंक का टायर पंक्चर हो गया है. जो देश कभी आतंकी एक्सपोर्ट करता था, वो आटे के इम्पोर्ट के लिए दर-दर भटक रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि जिसके हाथ में कभी बम गोला था, आज उसके हाथ में भीख का कटोरा है.

आगे पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के कारण दशकों तक देश के संविधान के साथ खिलवाड़ हुए. कांग्रेस के शहजादे आजकल माथे पर संविधान रखकर नाच रहे हैं. क्यों आखिर 75 साल तक हिंदुस्तान के सभी हिस्सों में ये संविधान लागू नही होता था. उन्होंने इस रैली में कहा कि हमने धारा 370 को जमींदोज कर सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि दी है.

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव का अनुभव लेने भारत आएंगे 10 देशों के राजनीतिक प्रतिनिधि, बीजेपी ने भेजा है खास न्योता

नेबुला के पास NASA को मिली ‘तारों की फैक्ट्री’, जानिए ब्रह्मांड के राज

 

Latest News

Stock Market: लाल निशान पर शेयर बाजार की शुरुआत, जानें कितने अंक फिसले सेंसेक्स-निफ्टी

Stock Market: शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत लाल निशान पर हुई है. बाजार के दोनों प्रमुख बेंचमार्क...

More Articles Like This