West Bengal Panchayat Election 2023: भारी हिंसा के बीच मतदान, 12 की मौत

Must Read

Bengal: भारी हिंसा के बीच पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव का मतदान जारी है. पूरे राज्य भर से जगह-जगह हिंसा, आगजनी, पथराव की खबरें आ रही हैं. इससे पूरे राज्य में भारी तनाव फैला हुआ है. राज्य में पुलिस और केंद्रीय सुरक्षाबलों की तैनाती के बाद भी जमकर हिंसा हो रही है. पूर्व मेदिनीपुर के नंदीग्राम ब्लॉक 1 के रेजिडेंट्स ने TMC पर बूथ कैप्चर करने का आरोप लगाते हुए इलेक्शन का बॉयकॉट किया. लोगों का कहना है कि महम्मदपुर के बूथ नंबर 67 और 68 में सेंट्रल फोर्स की तैनाती की जाए. तैनाती न होने तक वे वोट नहीं डालेंगे.

जानकारी के अनुसार, राज्य में शनिवार सुबह सात बजे पंचायत चुनाव शुरू होने के बाद से दोपहर तक छह लोगों की मौत हो चुकी है और मध्यरात्रि से चुनाव संबंधी कथित हिंसा में तीन अन्य लोगों की मौत हो चुकी है. ऐसे में पंचायत चुनावों के दौरान 12 लोगों की मौत हो चुकी है.मृतकों में पांच टीएमसी और एक-एक बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ता शामिल हैं. उनके अलावा हिंसा में निर्दलीय पार्टी के समर्थक की भी मौत हुई है.

मुर्शिदाबाद के बेलडांगा में कांग्रेस और तृणमूल के बीच झड़प में सत्ताधारी पार्टी के कार्यकर्ता बाबर अली की मौत हो गई. हिंसा के बाद इलाके में भारी तनाव है. गोली लगने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता अस्पताल में भर्ती है. मतदान शुरू होते ही कूचबिहार में मतदान केंद्र में तोड़फोड़ कर दी गई और मतपत्र लूट लिए गए है. इसी तरह की खबरें डायमंड हारबर से भी आ रही हैं. जानकारी के अनुसार, मालदा के मानिकचक और गोपालपुर ग्राम पंचायत के जिशारद टोला में भारी बमबारी हुई है. इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है. मृत व्यक्ति का नाम शेख मालेक बताया गया है. खबर मिली है कि हुगली में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने एक निर्दलीय उम्मीदवार को गोली मार दी है.

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This