इन एक्ट्रेस का नहीं रहा है बिहार से नाता, फिर भी ‘भोजपुरी इंडस्ट्री’ में चलाया अपना सिक्का; जानिए

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Bhojpuri Industry News: भोजपुरी इंडस्ट्री का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है. पहले भोजपुरी इंडस्ट्री केवल यूपी बिहार और झारखंड तक सीमित थी. अब देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी भोजपुरी गानों की डिमांड बढ़ती जा रही है. सोशल मीडिया पर भोजपुरी का बोलबाला है. इंस्टाग्राम पर वायरल होने वाले रील में अधिकतर गाने भोजपुरी के ही है. भोजपुरी जगत में पवन सिंह, खेसारी लाल, रवि किशन, काजल राघवानी, अक्षरा सिंह समेत कई अभिनेता और अभिनेत्रियां अपनी एक्टिंग के दम पर भोजपुरी इंडस्ट्री में अपना नाम कमाया है…

आज के समय में भोजपुरी इंडस्ट्री में इतनी ज्यादा डिमांड हो गई है कि केवल यूपी बिहार ही नहीं बल्कि दूसरे राज्यों की एक्ट्रेसेस भी अपनी किस्मत आजमा रही है. आज हम आपको अपने ऑर्टिकल में बताएंगे कि वो कौन सी एक्ट्रेस है कि जिनका बिहार-यूपी से कोई नाता नहीं है बावजूद इसके उन्होंने इस इंडस्ट्री में अपना सिक्का जमया है. आइए उनका नाम आपको हम बताते हैं.

भोजपुरी अभिनेत्री यामिनी सिंह

भोजपुरी अभिनेत्री यामिनी सिंह भोजपुरी की खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक हैं. उन्होंने अरविंद अकेला और अवधेश मिश्रा के साथ 2019 आई फिल्म पत्थर के सनम से भोजपुरी इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. उनका जन्म 17 मई 1997 को उत्तर प्रदेश के लखनऊ में हुआ था. यामिनी सिंह भोजपुरी इंडस्ट्री में लंबी एक्ट्रेस में से एक हैं. अभिनेत्री यामिनी सिंह ने रानी लक्ष्मी बाई मेमोरियल सीनियर सेकेंड्री स्कूल से स्कूली शिक्षा ली है. उन्होंने डी वाई पाटिल कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से स्नातक किया है. एक्ट्रेस होने के साथ वो एक फैशन डिडाइनर भी हैं.

सपना चौहान

भोजपुरी अभिनेत्री सपना चौहान इन दिनों काफी चर्चा में है. भोजपुरी इंडस्ट्री में उनके एक से बढ़कर एक गाने प्रतिदिन रिलीज हो रहे हैं. उनके गानों पर फैंस लाखों की संख्या में व्यूज की बारिश कर रहे हैं. एक्ट्रेस सपना चौहान ने 2022 में भोजपुरी इंडस्ट्री में कदम रखा था. मूल रूप से एक्ट्रेस सपना चौहान हिमाचल प्रदेश की रहने वाली है. पहले वो पहाड़ी डांस करती थी. हालांकि अब उनका सिक्का भोजपुरी इंडस्ट्री में चल रहा है.

काजल राघवानी

भोजपुरी अभिनेत्री काजल राघवानी अपनी अदाकारी के कारण लोगों के दिलों पर राज करती हैं. एक्ट्रेस ने 11 साल की उम्र में एक्टिंग शुरू कर दी थी. वो मूल रूप से गुजरात की रहने वाली हैं. जानकारी के अनुसार उनका भोजपुरी इंडस्ट्री में आना केवल एक संयोग मात्र ही है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जाता है कि साल 2011 में विपुल शाह ने उन्हें फोटोशूट के लिए बुलाया था. इसी दौरान भोजपुरी फिल्म निर्देशक अजय कुमार ओझा से हुई थी.

मोनालिसा

एक्ट्रेस मोनालिसा का सिक्का भोजपुरी इंडस्ट्री में चलता है. उन्होंने करीब 125 भोजपुरी फिल्मों में काम किया है. एक्ट्रेस मोनालिसा बंगाल की रहने वाली है. उनके डांस का दीवाना भोजपुरी सुनने देखने वाला हर शख्स है. एक्ट्रेस मोनालिसा अपनी बोल्ड अदाओं के लिए फेमस हैं.

रश्मि देसाई

भोजपुरी की खूबसूरत एक्ट्रेस रश्मि देसाई ने साल 2004 में भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में अपना कदम रखा था. एक्ट्रेस मूल रूप से गुजरात की रहने वाली हैं. उन्होंने गजब भैल रामा, बलमा बड़ा नादान, गब्बर सिंह, कंगना खनके पिया के अंगना, पप्पू के प्यार हो गइल जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है.

यह भी पढ़ें: UP-बिहार छोड़िए, अमेरिका में भी रिलीज होगी रवि किशन की ये भोजपुरी फिल्म, बनेगा इतिहास!

Latest News

Lucknow News: मोदी सरकार के 10 साल भारत के आर्थिक अभ्युदय का काल: डॉ. राजेश्वर सिंह

Lucknow News: सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने लखनऊ का चुनावी पारा बढाते हुए पदयात्रा के माध्यम से भाजपा...

More Articles Like This