‘ड्रीम गर्ल 2’ के सितारे भी हैं खास, सभी को हासिल है एक्टिंग में महारत

Must Read

Dream Girl 2: पिछले कुछ समय से लगातार बायकॉट के बाद अब फिर से बॉलीवुड की गाड़ी पटरी पर आ रही है. बॉलीवुड इन दिनों एक से एक जबरदस्त फिल्में दे रहा है. पिछले कुछ दिनों से सीक्वल फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाई हुई है. गदर 2, ओएमजी 2 के बाद आज आयुष्मान अपनी ड्रीम गर्ल की सीक्वल ‘ड्रीम गर्ल 2’ के साथ बॉक्स ऑफिस पर धावा बोल चुके हैं.

अब देखना ये है कि पूजा बने आयुष्मान बॉक्स ऑफिस पर अपनी अदाओं से कितना कलेक्शन कर पाते हैं. अगर बात करें फिल्म के दूसरे कैरेक्टर्स की तो इस फिल्म में एक से एक बेहतरीन और क्वालिफाइड कलाकार हैं. आइए आपको बताते हैं फिल्म के स्टार कास्ट्स की एजुकेशन क्वालिफिकेशन.

Ayushmann Khurrana
अपनी अदाकारी से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाले आयुष्मान खुराना चंडीगढ़ से हैं. इन्होंने अपनी 12वीं की पढ़ाई सेंट जॉन्स हाई स्कूल चंडीगढ़ से करने के बाद वहीं, एवी कॉलेज से इंग्लिश लिटरेचर में बैचर्लस की डिग्री पूरी की. इसके बाद आयुष्मान ने पंजाब यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन में मास्टर्स की डिग्री ली.

Ananya Panday
1998 में जन्मी अनन्या फिल्मी बैग्राउंड से आती हैं. बाकी स्टारकिड्स की तरह अनन्या की पढ़ाई भी मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से हुई है. स्कूलिंग के बाद अनन्या ने लॉस एंजेलिस के कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी से अपनी ग्रेजुएशन कम्प्लिट की.

Paresh Rawal
मुंबई में जन्में परेश रावल का होमटाउन गांधीनगर गुजरात में है. इन्होंने महाराष्ट्र एसएससी बोर्ड से स्कूलिंग करने के बाद से नरसी मोंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्‍स से अपनी ग्रेजुएशन कम्प्लिट की. अपने स्ट्रगल टाइम में परेश रावल ने गुजराती थिएटर में भी काम किया था. अभी परेश रावल एक्टर और प्रोड्यूसर हैं और वो राजनीति में भी काफी एक्टिव रहते हैं.

Rajpal Yadav
उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में जन्में राजपाल यादव का बचपन काफी गरीबी में बीता. शाहजहांपुर से ही 12वीं पास करने के बाद राजपाल ने साल 1992-94 में लखनऊ के भारतेंदु नाट्य एकेडमी में थियेटर जॉइन कर लिया. उसके बाद राजपाल यादव ने 1994-97 में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक्टिंग में महारत हासिल किया.

Vijay Raaz
उत्तर प्रदेश के प्रयागराज शहर के रहने वाले ‘कौवा बिरयानी’ फेम विजय राज ने बॉलीवुड में लगभग हर तरह के किरदार निभाएं हैं. विजय ने दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से बैचलर ऑफ कॉमर्स किया. एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले विजय ने साक्षी कला मंच एक्टिंग की बारीकियां सीखीं.

Abhishek Banerjee
पश्चिम बंगाल के खड़गपुर में जन्में अभिषेक बनर्जी ने केंद्रीय विद्यालय दिल्ली से पढ़ाई करने के बाद किरोड़ीमल कॉलेज से ग्रेजुएशन किया. इस दौरान वो थिएटर में भी काफी एक्टिव रहते थे.

यह भी पढ़ें-

Latest News

Horoscope: वृश्चिक, मीन राशि के जातकों के लिए परेशानी भरा रहेगा दिन, जानिए राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 28 April 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की...

More Articles Like This