Hair Cut Tips: घर पर बाल काटते समय न करें ये गलतियां, वरना बिगड़ जाएगी लुक

Must Read

Hair Cut Tips At Home: चेहरे की खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए ट्रेंडी हेयरकट बहुत मायने रखता है. स्टाइलिश लुक पाकर हर किसी के अंदर कॉन्फिडेंस भी बढ़ जाता है, लेकिन व्यस्त दिनचर्या और बेफिजूल खर्च से बचने के लिए ज्यादातर लोग घर पर ही बाल काट लेते हैं. हालांकि, कभी-कभार हेयर कट करते समय कोई परेशानी नहीं होती, लेकिन जरा सी लापरवाही पूरा लुक ही खराब कर देती है. ऐसे में अगर आप भी घर पर हेयर कट करने का प्लान बना रही तो आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता है. आइए आपको बताते हैं कि घर पर हेयर कट करते समय किन बातों का ख्याल रखना चाहिए…

हेयर कट के दौरान बरते ऐसी सावधानियां

ये भी पढ़ें- क्‍या है HD Makeup, जिसको लेकर दुल्हनों में है क्रेज! ब्राइडल मेकअप बुक कराने से पहले जानें डिटेल

  • बालों की सफाई जरूरी
    हेयर कट से पहले सबसे जरूरी स्टेप है बालों की सफाई. बालों में मौजूद गंदगी अंदर ही रह जाती है. जिससे बाल खराब हो सकते हैं. इसलिए बालों को शैम्पू और कंडीशनर से अच्छी तरह धो लें. साफ बाल को काटने में किसी तरह की मुश्किल नहीं होती है. ध्यान रहे कि उन्हें ड्रायर से न सुखाएं. वो नैचुरली सुखेंगे तो बहुत सफाई से कटेंगे.
  • धार वाली कैंची का करें इस्तेमाल
    दूसरा और सबसे जरूरी स्टेप है कि हेयर कट के लिए तेज धार वाली ही कैंची का यूज करें. कई लोग कपड़े काटने वाली कैंची से बाल काटते हैं, जो कि आपके लुक को खराब कर सकती है. इसलिए हमेशा नई कैंची, साफ कंघी का ही उपयोग करें.
  • बालों की लेंथ का रखें ध्यान
    घर पर बाल काटते समय ये ध्यान रखें कि उतनी ही लेंथ काटें जितना आप चाहती हैं. अगर जरूरत से ज्यादा बाल काट देंगी तो इससे स्टाइल बनाने के चक्कर में और बिगड़ जाएगा. क्योंकि ज्यादा लेंथ काटने के बाद उसे शेप में लाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है.
  • बालों को सुखाना है जरूरी
    कई बार लोग हेयर कट से पहले बालों को गीला कर लेते हैं और उसे काटने लग जाते हैं. बता दें कि भूलकर भी ये गलती नहीं करनी चाहिए. क्योंकि इससे बालों को अच्छा शेप देने में मुश्किल होती है. इसलिए हमेशा बालों को सुखाकर ही काटें, तभी वो सही तरीके से कट पाएंगे.
Latest News

आगरा-दिल्ली और कानपुर में IT के छापे, जूते बनाने वाली कंपनी से 40 करोड़ जब्त

IT Raids: दिल्ली और यूपी में कई स्थानों पर गुरुवार (18 मई) को छापे मारे. आगरा में जूते बनाने वाली...

More Articles Like This