Styling Tips: गाउन में दिखना चाहती है खूबसूरत? इन बातों का रखें ध्‍यान, मिलेगा परफेक्‍ट लुक  

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Styling Tips To Wear Gown: शादी-विवाह हो या पार्टी किसी भी खास ओकेजन पर ज्‍यादातर महिलाएं गाउन पहनने को तवज्‍जों देती है. गाउन महिलाओं के पसंदीदा ड्रेसों में से एक है. यह एक ऐसा परिधान है, जिसे कम उम्र की लड़कियों के साथ-साथ शादीशुदा महिलाएं भी काफी मन से कैरी करती हैं. गाउन कैरी करने में काफी आसान होता है, साथ ही कंर्फटेबल भी होता है.

हालांकि गाउन पहनते समय महिलाएं कुछ ऐसी गलतियां कर देती हैं जिससे उनका पूरा लुक बिगड़ जाता है. ऐसे में गाउन पहनते समय कुछ बातों का खास ख्याल रखना चाहिए. आज के लेख में हम आपसे शेयर करने जा रहे हैं कुछ ऐसी स्‍टाइलिंग टिप्‍स, जिनका ध्यान आपको गाउन कैरी करते समय रखना है.  

 जानें लहंगे और गाउन में फर्क 
ज्‍यादातर महिलाएं गाउन और लहंगे की तुलना एक जैसे ही करती है. दोनों को एक ही तरह से पहनने लगती है. जबकि दोनों ड्रेसों को कैरी करने से लेकर ज्वैलरी और मेकअप तक जमीन आसमान का अंतर है. ऐसे में गाउन के साथ लहंगे वाला लुक कैरी करने से परहेज करें. गाउन और लहंगे दोनों के साथ अलग तरीके की ज्वेलरी पहनी जाती है और अलग तरह से ही मेकअप किया जाता है. 

 ज्वेलरी का रखें ध्यान
अगर आप गाउन पहन रहीं हैं तो हैवी ज्वेलरी को अवॉयड करे. गाउन के साथ भारी भरकम  ज्वेलरी आपके लुक को खराब कर देगी. गाउन के लुक को परफेक्ट बनाने के लिए हल्की ज्वेलरी ही कैरी करें.  

हील्स का सेलेक्‍शन
गाउन के साथ सही फुटवियर सेलेक्‍ट करें. वैसे तो इसके साथ हाई हील्‍स परफेक्‍ट होती है. लेकिन अगर आपको हील्‍स पहनने की आदत नहीं है तो इसे पहनने की गलती बिल्‍कुल भी ना करें. अगर गाउन काफी ज्यादा हैवी है तो हाई हील्स आपको परेशानी में डाल सकती हैं.

हेयर स्टाइल
अगर आप गाउन कैरी कर रहीं हैं तो उसी के हिसाब से ही हेयर स्‍टाइल बनाएं. बेस्‍ट हेयर स्‍टाइल से आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे. हर जगह खुले बाल रखने से लुक खराब हो सकता है. कई बार खुले बाल आपके गाउन में अटक भी सकते हैं. शॉर्ट हेयर होने पर आप अपने बाल को खोल भी सकती है.

 मेकअप का रखें ध्यान
गाउन के साथ हल्‍का मेकअप अच्‍छा होता है. अक्‍सर महिलाएं खूबसूरत दिखने के चाह में चेहरे पर डार्क मेकअप कर लेती हैं. बता दूं कि गाउन के साथ हैवी मेकअप बिल्‍कुल सूट नहीं करता. गाउन के साथ बेस्‍ट लुक पाने के लिए आप लाइट या न्‍यूट्रल टोन मेकअप कर सकती है. इससे आपको गॉजियर्स लुक मिलेगा.

 

Latest News

भारत और श्रीलंका के बीच डिजिटल कनेक्टिविटी विकास तेज, दोनों देशों के बीच संबंध हो रहे मजबूत

India And Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच संबंध और भी मजबूत हो रहे हैं. इसको लेकर श्रीलंका...

More Articles Like This