Delhi Fog Alert: दिल्ली में 2 जनवरी तक कोहरे का कहर! आगामी 3 दिन तक भीषण ठंड की चेतावनी जारी

Ujjwal Kumar Rai
Ujjwal Kumar Rai
Chief Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ujjwal Kumar Rai
Ujjwal Kumar Rai
Chief Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Delhi Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली में भीषण ठंड को लेकर चेतावनी जारी की गई है. आज सुबह भी कोहरे की मोटी चादर चारों तरफ छाई रही. वहीं, मौसम विज्ञान विभाग ने IMD अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली शहर का न्यूनतम तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस रहा. ये तापमान औसत से 5 डिग्री ज्यादा है. आईएमडी की मानें, तो पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कई स्थानों पर रविवार सुबह और कुछ हिस्सों में आगामी 3 दिनों तक भीषण कोहरे की संभावना है.

मौसम विभाग ने बताया कि आज सुबह 9 बजे दिल्ली के पालम में 700 मीटर और सफदरजंग में 400 मीटर दृश्यता दर्ज की गई है. वहीं, दिन के चढ़ने के साथ ही धीरे-धीरे कोहरा छटेगा. वातावरण दोपहर तक साफ हो जाएगा. अधिकतम तापमान लगभग 19 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. वहीं, लगातार कोहरे के कहर से विमान और ट्रेन सेवा भी प्रभावित होने लगी हैं. यही वजह है कि कई उड़ानों में देरी हो रही है. कुछ उड़ानों को रद्द भी किया गया है.

गंभीर श्रेणी में वायु की गुणवत्ता
आज सुबह कम दृश्यता के कारण 70 से अधिक अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें प्रभावित हुईं. ऐसे में अब कोहरा यात्रियों के लिए बड़ी चुनौती बन गया है. वहीं, राजधानी दिल्ली आने वाली कई ट्रेनों को देरी का सामना करना पड़ रहा है. रेलवे की मानें, तो जम्मू, नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, मुंबई-निजामुद्दीन अगस्त क्रांति राजधानी, अयोध्या धाम- दिल्ली जंक्शन एक्सप्रेस समेत कुल 30 ट्रेनें घंटों की देरी से चल रही हैं. दिल्ली में वायु की गुणवत्ता भी ‘गंभीर’ श्रेणी में बनी हुई है.

Latest News

Hamas mourns Raisi: ईरानी राष्ट्रपति के निधन पर हमास ने जताया दुख, कहा- “रईसी ने इजरायल के खिलाफ हमारे लोगों का किया समर्थन”

Hamas mourns Raisi: ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर क्रैश में निधन हो गया है. हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार...

More Articles Like This