देश के कई हिस्सों में हीट स्ट्रोक का कहर, भीषण गर्मी से कई की गई जान; जानिए आज का मौसम

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Mausam: देश के कई राज्य इस समय भीषण गर्मी की चपेट में हैं. विगत 10 दिनों से देश के कई राज्यों में हीटवेव से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कुछ राज्यों में तो पारा ने सारे रिकॉर्ड भी तोड़ दिए हैं. राजस्थान में गर्मी से हालात काफी खराब हैं. वहीं, भारतीय मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि आने वाले कुछ दिनों तक कमोवेश स्थिति यही देखने को मिलेगी. भीषण गर्मी और लू के कारण कई लोगों ने दम तोड़ दिया है.

लू से बिगड़े हालात

भारत के कई राज्यों में लू के कारण हालात बिगड़ते जा रहे हैं. दोपहर के समय ऐसा लग रहा है, धूप के कारण आसमान से आग बरस रही है. कुछ राज्यों में तापमान 48 डिग्री सेल्सियस को भी पार कर गया है. हीटस्ट्रोक के कारण राजस्थान में नौ लोगों की जान चली गई है. प्रचंड गर्मी की वजह से हरियाणा में दो और मध्य प्रदेश में चार लोगों की जान चली गई है. अभी आने वाले कुछ दिनों तक मौसम का यही रूख देखने को मिलेगा.

दिल्ली में आज का मौसम

राजधानी दिल्ली के मौसम की बात करें तो आज राजधानी दिल्ली के मौसम में कई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. मौसम विभाग के अनुसार दिन में धूप और गर्म हवा चलेगी. वहीं, अगर आज के तापमान की बात करें तो राजधानी दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के आस पास रह सकता है. आईएमडी द्वारा मिली जानकारी के अनुसार आने वाले 3 से 4 दिनों तक मौसम का यही रूख देखने को मिलेगा.

इन राज्योंं में लू का रेड अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग ने लू को लेकर अलर्ट जारी किया है. अगर विभाग की मानें तो आने वाले कुछ दिनों तक पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, गुजरात और मध्य प्रदेश में हीटवेव का कहर देखने को मिलेगा. आने वाले 5 दिनों तक मौसम का यही रूख देखने को मिलेगा.

यह भी पढ़ें: बांग्लादेशी सांसद की ‘मर्डर मिस्ट्री’ में बड़ा खुलासा, आरोपी का रोंगटे खड़े करने वाला कबूलनामा

Latest News

वीकेंड ट्रैवल के लिए बेस्ट हैं ये डेस्टिनेशंस, खूबसूरत नजारों के साथ शांति और सुकून की होगी अनुभूति

Weekend Travel: वीकेंड की छुटि्टयों में कहीं घूमने जाने की सोच रहे है तो दिल्‍ली के पास या दिल्‍ली में...

More Articles Like This